बांधवी सिंह अमेरिका में होने वाले शूटिंग वर्ल्ड कप के लिए चयनित

शहडोल. शूटिंग के क्षेत्र में जानी-मानी खिलाड़ी और शहडोल के कुंअर यशवर्धन सिंह की सुपुत्री बांधवी सिंह का चयन अमेरिका के पेरू में होने वाले शूटिंग वर्ल्ड कप के लिए हुआ है। बांधवी सिंह शहडोल मुख्यालय की रहने वाली हैं और इनके पिता यशवर्धन सिंह राजघराने से संबंध रखते हैं।

अपने पिता से प्रेरणा लेकर बांधवी ने कक्षा दसवीं से ही शूटिंग में दिलचस्पी दिखाते हुए इसका अभ्यास शुरू कर दिया था और पिछले 5 सालों में अपने इस खेल के हुनर की बदौलत उन्होंने राज्य स्तर और नेशनल स्तर पर कई मेडल जीते हैं ।

कोरोना के कारण अभी बीच में गेम नहीं हो पाए लेकिन अब कोरोना की दूसरी लहर समाप्त होते ही गेम की शुरुआत हो गई है। बांधवी को साउथ अमेरिका के पेरू शहर में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए चयनित किया गया है। यह खबर मिलते ही शहडोल के लोगों में खुशी का माहौल है।

मध्य प्रदेश के शूटर्स में बांधवी सिंह का अपना अलग ही मुकाम है। वर्ल्ड कप के लिए अभी जुलाई महीने में भोपाल में रहकर अभ्यास करेंगी इसके बाद 1 अगस्त से 12 अगस्त तक दिल्ली में ट्रायल होंगे वहां अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी और इसके बाद साउथ अमेरिका में होने वाले वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने जाएंगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker