आप व कांग्रेस ने भाजपा सरकार को घेरा

उत्तराखंड सरकार के खिलाफ शनिवार को कांग्रेस और आप कार्यकताओं ने जमकर हल्ला बोला। कांग्रेस ने जहां सरकार के इस्तीफे की मांग करते हुए कोरोना फर्जी जांच मामले में दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की तो दूसरी ओर आक्रोशित आप कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंड में फ्री बिजली देने की मांग कर डाली।

कांग्रेसियों ने सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार देते हुए कहा कि भाजपा ने पांच सालों में सिर्फ मुख्यमंत्री ही बदले हैं, जबकि आप कार्यकर्ताओं ने सरकार पर झूठे वादे करने का आरोप जड़ा।  कोरोना फर्जी जांच, देवस्थानम बोर्ड, महंगाई,भ्रष्टाचार आदि दर्जनों मुद्दों को लेकर आज शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार पर जमकर हल्ला बोलकर आक्रोश रैली निकाली।

सरकार को हर मोर्चें पर विफल करार देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भाजपा सरकार का इस्तीफा मांगा। प्रदर्शनकारियों ने चिंता जताई कि प्रदेश के सभी पर्वतीय जिलों में ग्रामीण मूलभूत सविधाओं के लिए ग्रामीण तरस रहे हैं।

बिजली,पानी,सड़क,शिक्षा,स्वास्थ्य जैसी सुविधाओं के लिए ग्रामीणों को  कई-कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है। शनिवार को राजीव भवन में कांग्रेस कार्यकर्ता भारी संख्या में एकत्रित हुए। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की मौजूदी में कार्यकर्ता सीएम आवास कूच को निकल।

आक्रोश रैली एस्लेहॉल चौक, राजपुर रोड, दिलाराम चौक होते हुए हाथीबड़कला पहुंची। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आक्रोश रैली के लिए दौरान सरकार के  खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर प्रदर्शनकारियों को हाथीबड़कला पर रोक दिया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस बल के बीच सीएम आवास तक जाने को लेकर तीख नोंक-झोक भी हुई। नारजा कांग्रेसी कार्यकर्ता हाथीबड़कला चौक पर ही धरने पर बैठ गए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker