ऊषा निषाद ने ग्रामीणों के साथ हलफनामा देकर एसपी बाँदा से न्याय की गुहार लगाई

गांव सांडी के बाशिंदे देवनारायण निषाद ने दुश्मनों के साथ मिलकर रची हैं साज़िश।

-देवनारायण सहित अन्य पर पहले से दर्ज हैं तीन किशोरियों से उत्पीड़न की एफआईआर लेकिन हल्के की पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया।
 
-बीते 5 मई की मनगढ़ंत घटना दिखाकर देवनारायण निषाद ने अपनी नाबालिक पुत्री को ऊषा व अन्य के लिए हथियार बनाया है।
-कथित घटनास्थल के आसपास रहवासियों ने आज एसपी बाँदा को बतलाई सच्चाई और दिए हलफनामे।
  
-ऊषा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री व अन्य को पत्र भेजकर अपनी आपबीती लिखी।
8 जून,बाँदा। जनपद के पैलानी थाना क्षेत्र की ग्राम सांडी रहवासी सामाजिक कार्यकर्ता ऊषा निषाद ने आज एसपी बाँदा से भेंट की हैं। सामाजिक कार्यकर्ता के साथ क्षेत्र के दो दर्जन महिला,पुरुष मौजूद थे। बतलाते चले कि ऊषा निषाद ने लिखित पत्र के बावस्ता ज़िला व पुलिस प्रशासन को जानकारी दी कि उन्होंने बीते जून माह में पैलानी के अमलोर मौरम खदान खंड 7 में अवैध खनन का प्रतिरोध किया था।
इस मौरम खदान संचालक के हिस्सेदार बाँदा के तिंदवारी क्षेत्र ग्राम बछेउरा निवासी बाहुबली बसपा नेता जयराम सिंह पर उन्होंने हल्ला बोला था। वहीं मौरम माफिया के साथ लामबंद जसपुरा के तथाकथित पत्रकार अंशु गुप्ता व एक सिरफिरे ओम दीक्षित निवासी खपटिकला द्वारा उनके खिलाफ सोशल मीडिया में चरित्र मर्दन के लिए अनर्गल लज्जाभंग बयानबाजी का वीडियो जारी किए गया।
गौरतलब हैं कि इससे आजिज आकर ऊषा ने थाना पैलानी में अपराध संख्या 083/2021 धारा 504,509 दर्ज कराया हैं। उधर दुश्मन के दोस्त बनकर सांडी गांव के दबंग देवनारायण निषाद को साथ लेकर जयराम सिंह बछेउरा अब मुझ पर अब फर्जी मुकदमे लिखवाने की साज़िश रच रहे है।
ऊषा के मुताबिक इस बात की शिकायत वे पूर्व में मुख्यमंत्री यूपी व अन्य को कर चुकी हैं। विडंबना हैं कि पत्रकार को धमकाने वाले मौरम माफिया पर सीओ सदर सत्यप्रकाश शर्मा की महती कृपा से उचित कार्यवाही नहीं की गई हैं। जबकि अपर एसपी ने भी जांच दे रखी हैं।
वहीं ऊषा के अनुसार बीते 5 मई 2021 की फर्जी घटना दर्शाकर देवनारायण निषाद ने क्षेत्र के खरेई नाले के पास अपनी नाबालिक पुत्री के साथ काल्पनिक कहानी रची हैं।  ऊषा बतलाती हैं कि देवनारायण निषाद ने मुझे व मेरे नाबालिक भतीजे सर्वेश निषाद,गांव के बीए छात्र अमित निषाद को फांसने की योजना तैयार की हैं।
इन्होंने  आईजी चित्रकूट धाम मण्डल बाँदा को पत्र देकर झूठे तथ्यों पर सीओ सदर को जांच दिलाई हैं। मैं उक्त फर्जी घटना में अपने व सर्वेश निषाद की माँ और अमित निषाद ग्राम सांडी के बयान दर्ज करा चुकी हूं।
इस घटनाक्रम में उल्लेखनीय हैं कि सामाजिक कार्यकर्ता ऊषा निषाद ग्राम सांडी ने उक्त फर्जी घटना स्थल खरेई नाले के आसपास रहवासी लोगों का ग्यारह नोटरी हलफनामा आज एसपी बाँदा को दिया हैं। ग्रामीण एसपी बाँदा से मांग किये है कि इन्हें सीओ सदर की विवेचना में हिस्सा बनाकर शामिल किया जाए।
वहीं ऊषा कहती हैं कि काबिलेगौर बात हैं कि ग्राम सांडी की अर्चना, हिरल,आकांक्षा तीनों नाबालिक लड़कियों के साथ लगातार छेड़छाड़ करने एवं मेरे दरवाजे पर चढ़ाई करके गाली-गलौंच करने के चलते मैंने गत 15 मई 2021 को मुकदमा अपराध संख्या 62/2021 में धारा 34,354 (घ),504,506, देवनारायण व इनके पुत्र आदि पर पीड़ित लड़कियों की तरफ से लिखाया हैं।
इसी खुन्नस में इन्होंने पहले समझौते के लिए गांव में पंचायत जोड़कर मेरे ऊपर दबाव बनाने की कोशिश की लेकिन जब मैं नहीं झुकी तो देवनारायण निषाद ने अब अपनी पुत्री की आड़ लेकर मुझपर दुराग्रह निकालने को फर्जी पत्र दिया है। ऊषा निषाद ने आज एसपी बाँदा को ब-हलफनामा शिकायत पत्र देकर निष्पक्ष जांच की मांग की हैं।
उन्होंने कहा कि न्याय न होने पर वे बाँदा से लखनऊ तक पदयात्रा कर मुख्यमंत्री को अपनी गुहार लगाएंगी। पूर्व में भी एसडीएम पैलानी उन्हें दबाव में लेकर ऐसा करने से रोक चुके हैं। प्रशासन के सम्मान में मैंने चुप्पी रखी लेकिन यहां मेरा लगातार उत्पीड़न संगठित होकर किया जा रहा है यह न्यायसंगत नहीं हैं।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker