कोरोना संक्रमण से उभरने के लिए वैक्सीनेशन एक उम्मीद: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि कोविड के खिलाफ विजेता के तौर पर उभरने के लिए मानवता के पास टीकाकरण की सर्वश्रेष्ठ उम्मीद है।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि महामारी की शुरुआत से ही भारत अपने अनुभव, विशेषज्ञता, संसाधनों को वैश्विक समुदाय के साथ साझा करने के लिए प्रतिबद्ध रहा है।

अनुभव यह दिखाता है कि कोई राष्ट्र अलग-थलग रहकर कोविड की चुनौती का समाधान नहीं कर सकता, हमें मानवता के लिए साथ काम करना होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से उभरने के लिए वैक्सीनेशन एक उम्मीद है। हमने शुरू से ही वैक्सीनेशन अभियान को डिजिटल माध्यम से जोड़ा है। हम सभी को एकसाथ मिलकर आगे बढ़ना होगा।

कोरोना संक्रमण से जितने भी देशों में लोगों की मृत्यु हुई हैं, मैं उन सभी लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। कोई भी राष्ट्र कितना भी मजबूत क्यों ना हो लेकिन वह इस तरह की महामारी का सामना अकेले नहीं कर सकता है।

बता दें कि इस कोविन कॉन्क्लेव में कई देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले हेल्थ और तकनीकी से जुड़े एक्सपर्ट शामिल हुए। इसका मकसद कोविन प्लेटफॉर्म के जरिए कोरोना से लड़ने के लिए वैश्विक वैक्सीनेशन के संबंध में भारत के अनुभव को साझा करना है।

हाल ही में कई देशों ने भारत के टीकाकरण अभियान में इस्तेमाल हो रही कोविन तकनीकी में अपनी रुचि दिखाई है। भारत में कोविन तकनीकी साझा करने के लिए तैयार है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker