राजनीतिक हिंसा का विरोध में राज्यपाल के अभिभाषण से बीजेपी का वाकआउट

पश्चिम बंगाल में नई सरकार के गठन के बाद पहले विधानसभा सत्र का आगाज शुक्रवार को भारी हंगामे के बीच हुआ। पहली बार राज्य में मुख्य विपक्ष की भूमिका में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायकों ने राजनीतिक हिंसा के विरोध में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान जमकर नारेबाजी की।

बीजेपी विधायक ‘जय श्रीराम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाते हुए सदन से वॉकडाउट कर गए। बाद में पत्रकारों से बात करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि चुनाव बाद हिंसा एक बड़ा मुद्दा है। इस लड़ाई को अंत तक ले जाया जाएगा।

इससे पहले विधानसभा के बाहर राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आमना-सामना हुआ।  आरोप-प्रत्यारोप और कड़वाहट को दरकिनार करते हुए दोनों ने एक दूसरे का अभिवादन किया और विधानसभा की ओर बढ़ गए।

पिछले दिनों ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भ्रष्ट कहते हुए जैन हवाला केस का आरोपी बताया था, जबकि राज्यपाल ने इन आरोपों को झूठा बताते हुए मुख्यमंत्री पर पलटवार किया था।

पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को बंपर बहुमत मिला है तो बीजेपी को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के केवल 3 विधायक थे। विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट पर हराने वाले शुभेंदु अधिकारी को बीजेपी ने नेता विपक्ष बनाया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker