बीपीएससी 65वीं संयुक्त मुख्य प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम घोषित

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से बीपीएससी 65वीं संयुक्त मुख्य प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसमें 1142 उम्मीदवार पास हुए हैं।

बिहार लोक सेवा आयोग के अनुसार, सफल उम्मीदवारों के साक्षात्कार 28 जुलाई से 13 अगस्त, 2021 तक आयोजित किए जाएंगे।  उम्मीदवार अपना परिणाम बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://bpsc.bih.nic.in/ पर देख सकते हैं।

बता दें कि बीपीएससी की ओर से 65वीं संयुक्त मुख्य प्रतियोगी परीक्षा 25, 26 और 28 नवंबर, 2020 को आयोजित की गई थी। इससे पहले कोरोना महामारी के कारण परीक्षाओं को टालना पड़ा था।

इस परीक्षा के अंतिम चयन परिणाम के बाद बिहार को 423 नए राज्य सेवा अधिकारी प्राप्त होंगे। इन अधिकारियों को प्रशिक्षण के उपरांत बिहार सरकार के अधीन निम्नलिखित विभागीय पदों पर नियुक्तियां दी जाएंगी।

गौरतलब है कि इस माह की शुरुआत में बीपीएससी ने 64वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के परिणाम जारी किए थे। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से सात जून, 2021 को 64वीं संयुक्त प्रतियोगिता मुख्य परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी किया गया था।

उल्लेखनीय है कि बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की मुख्य परीक्षा में सामान्य हिंदी का 100 अंकों का और जनरल स्टडीज पेपर-1 और जनरल स्टडीज पेपर-2, ऐसे तीन पेपरों की परीक्षा ली जाती है। दोनों जनरल स्टडी पेपर 300 अंकों के होते हैं।

 

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker