ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में केन विलियमसन​ फिर बने नंबर-1 बल्लेबाज

दिल्ली: अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का खिताब जिताने के बाद कप्तान केन विलियमसन इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की ताजा टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में फिर से नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली चौथे स्थान पर बने हुए हैं। विलियमसन इससे पहले, नंबर दो पर लुढ़क गए थे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ नंबर वन पर पहुंच गए थे। लेकिन अब स्मिथ अपने पहले वाले ही स्थान पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ही मार्नस लाबुशेन तीसरे पायदान पर बरकरार हैं जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पांचवें नंबर पर बने हुए हैं।

30 साल के विलियमसन ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत के खिलाफ पहली इनिंग में 49 और दूसरी इनिंग में नॉटआउट 52 रन बनाए थे। उनके अब 901 रेटिंग प्वाइंटस हो गए हैं और उन्होंने इस मामले में स्टीव स्मिथ से 10 प्वाइंटस का फासला बना लिया है। विलियमसन नवंबर 2015 में पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बने थे।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा फिर से छठे नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि विकेटकीपर बल्ल्लेबाज ऋषभ पंत को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह सातवें नंबर पर खिसक गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है और वे क्रमश: आठवें और 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के निकोलस हेनरी को दो स्थान का नुकसान हुआ है और वे 10वें नंबर पर लुढ़क गए हैं। रॉस टेलर तीन स्थानों के सुधार के साथ 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं। डेवन कॉन्वे 18 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 42वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker