बरेली में पंचायत ने नाबालिग का गर्भपात कराने का किया फैसला

उत्तर प्रदेश के बरेली में  एक किशोरी से उसका हम उम्र पड़ोसी शादी का झांसा  देकर एक साल तक दुष्कर्म करता रहा। किशोरी के तीन महीने की गर्भवती होने पर  मामला खुला तो बेटी के पिता ने आरोपी समेत नौ लोगों के खिलाफ फरीदपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी।

इस मामले को लेकर गांव में पंचायत बैठी। इसमें किशोरी के परिजन को उसका गर्भपात कराने फरमान सुनाया गया, और कहा गया कि  अगर वे गर्भपात करा  देंगे तो बालिग होने पर दोनों की शादी करा दी जाएगी।

फरीदपुर के क्षेत्राधिकारी राजकुमार मिश्र ने बताया कि गांव की पंचायत गैर क़ानूनी है। इस  मामले में किसी कीमत पर समझौता नहीं हो सकता है। आरोपियों को गिरफ्तार कर  जेल भेजा जाएगा। अगर कोई पंचायत  पीड़ति पक्ष पर दबाव बनाएगा तो उस पर भी  कार्रवाई होगी।

फरीदपुर क्षेत्र के एक  गांव की 15 वर्षीय  किशोरी को पड़ोसी युवक 16 ने शादी का झांसा देकर अपने जाल  में फंसा लिया और एक साल तक दुष्कर्म करता रहा। परिजनों को किशोरी के तीन  माह  के  गर्भ की जानकारी हुयी , तो किशोरी के परिजनों ने  युवक  के परिजनों से शिकायत की।

युवक  के परिजनों ने किशोरी के पिता को बहुत अपमानित किया , किशोरी पर अभद्र आरोप लगाए।  दुखी होकर किशोरी के परिजन   किशोरी को लेकर फरीदपुर  थाने पहुंचे ,तो वहां एक दरोगा ने उनसे अभद्रता  की. मामला  क्षेत्राधिकारि  राजकुमार मिश्र के संज्ञान में आया तो शनिवार  देर रात उन्होंने आरोपी समेत नौ लोगों के खिलाफ फरीदपुर  थाने  रिपोर्ट  दर्ज करा दी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker