ओलम्पिक में हिस्सा लेंगी सानिया मिर्जा

सानिया मिर्जा की टेनिस कोर्ट पर वापसी हो चुकी है। उन्हें अगले महीने से टोक्यो में होने वाले ओलंपिक गेम्स में हिस्सा लेना है। टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेते ही सानिया मिर्जा इतिहास रच डालेंगी। भारत की ओर से वह पहली ऐसी महिला होंगी, जिन्होंने चार ओलंपिक खेलों में हिस्सा लिया हो।

34 वर्षीय सानिया ओलंपिक गेम्स के लिए तैयार हैं, उन्होंने कहा कि वह इस बारे में बिल्कुल नहीं सोचती हैं कि वह कब तक खेलना जारी रखेंगी। सानिया ने कहा, ‘मेरा बहुत ही शानदार करियर रहा है।  यह बस अपने आप में विश्वास करने और अपनी क्षमताओं में विश्वास करने की बात है।

मैं अभी थर्टीज में हूं और मैं इस बारे में बिलकुल भी नहीं सोचती कि मैं कब तक खेलूंगी। यह बस हर दिन की बात है। मैं इसे लेकर फ्यूचर के बारे में ज्यादा नहीं सोचती।’ अपने पहले बच्चे इजहान को 2018 में जन्म देने के बाद सानिया ने पिछले साल जनवरी में जीत के साथ वापसी की थी जब उन्होंने होबार्ट इंटरनेशनल डब्लूटीए टूर्नामेंट जीता था।

उनके लिए आने वाला समर काफी व्यस्त रहेगा क्योंकि उन्हें विम्बलडन और ओलंपिक्स में हिस्सा लेना है। सानिया ने कहा, ‘मुझे कोर्ट पर काफी काम करना पड़ रहा है, लेकिन मैं मैदान के बाहर भी ट्रेनिंग कर रही हूं मैं कोर्ट पर शार्प और ताकतवर रहने के लिए काफी मूवमेंट्स और गतिविधियों पर काम कर रही हूं।

‘ भारतीय खिलाड़ी अपने ग्रासकोर्ट सीजन की शुरुआत इस सप्ताह ईस्टबॉर्न में डब्लूटीए इवेंट से करेंगी और उन्हें अपने रिकॉर्ड चौथे ओलंपिक्स का इंतजार है।  सानिया ने 2016 में पिछले रियो ओलंपिक्स में मिक्स्ड डबल्स इवेंट में रोहन बोपन्ना के साथ चौथा स्थान हासिल किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker