सौ साल पुरानी कॉलोनी में तीन मंजिला इमारत ग‍िरी

लखनऊ,   नगर निगम की रिवर बैंक कॉलोनी में बुधवार को हादसा हो गया। कॉलोनी में सेवा सदन नाम की तीन मंजिला बिल्डिंग गिर जाने से एक युवक की मौत हो गई। यह युवक बिल्डिंग के भूतल पर रहता था। पुरानी व जर्जर बिल्डिंग होने से यह हादसा हुआ है।

मृत युवक का नाम गौरव त्रिवेदी है। युवक यहां अपने चाचा ज्ञानी के साथ रहता था। घटना की सूचना म‍िलते ही प्रशासन ने राहत कार्य शुरू करा द‍िया। हादसे की सूचना म‍िलते ही मौके पर मंत्री ब्रजेश पाठक भी पहुंच गए।

पुलिस ने रेस्क्यू के लिए SDRF (राज्य आपदा मोचन बल) की टीम को बुलाया। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने मलबे के नीचे से युवक के शव को बाहर निकाला।

रिवर बैंक कालोनी में बना गोमती सदन काफी जर्जर हालत में था। इस इमारत के अगले हिस्से में प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले गौरव त्रिवेदी अपने चाचा ज्ञानी त्रिवेदी के साथ रहते थे।

पुलिस ने बताया कि गौरव बाहर वाले कमरे और ज्ञानी अंदर वाले कमरे में सोते थे। सुबह करीब 7 बजे बाहर वाले कमरे की छत अचानक ढह गई।  SDRF की टीम ने कड़ी मश्क्कत कर गौरव को बाहर निकाला, लेकिन तब तक गौरव की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker