कोविड जांच घोटाला मेरे कार्यकाल का नहीं:तीरथ

देहरादून, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि हरिद्वार कुंभ फर्जी कोविड जांच घोटाला उनके कार्यकाल का नहीं है बृहस्पतिवार को एक कार्यक्रम के इतर इस बारे में पूछे जाने पर रावत ने कहा कि यह घोटाला पुराना है जबकि उन्होंने मार्च में पद संभाला था।

हांलांकि, उन्होंने कहा कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं और घोटाले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी । मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ के दौरान कोविड जांच के लिए निजी फर्मों की सेवाएं लेने का निर्णय उनके पद संभालने से पहले लिया गया था ।

कुंभ मेले का आयोजन एक अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच हुआ था जबकि रावत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ 10 मार्च को ली थी ।उधर,तीरथ के पूर्ववर्ती त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घोटाले की गंभीरता को देखते हुए इसकी निष्पक्ष जांच की मांग की है ।

इस बीच, इस मामले की जांच के लिए हरिद्वार जिला प्रशासन द्वारा गठित संयुक्त जांच समिति की प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर बृहस्पतिवार को हरिद्वार के मुख्य चिकित्साधिकारी एस के झा ने हरिद्वार कोतवाली में मैक्स कारपोरेट सर्विस और दो निजी लैबों, डा लालचंदानी लैब और नलवा लैबोरेटरीज के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है ।

आरोपी कंपनी और दोनों लैबों पर महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम के अलावा तथा भारतीय दंड विधान की धारा 120 बी तथा 420 सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है ।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker