लाल नीली बत्ती लगी गाड़ी पर सवार होकर चोरी करने वाले गैंग का खुलासा

आशियाना पुलिस को मिली सफलता चार शातिर चोर गिरफ्तार

लखनऊ,संवाददाता। लखनऊ कमिश्नरेट की आशियाना पुलिस ने बीती रात आशियाना के चंदन पुलिया के पास से चार ऐसे शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है जो लाल नीली बत्ती और पुलिस का लोगो लगी बोलेरो गाड़ी पर सवार होकर शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे।

गिरफ्तार किए गए शातिर चोरों के पास से पुलिस ने 16 पेटी शराब और वारदात में इस्तेमाल की जाने वाली पुलिस का लोगो लगी बोलेरो गाड़ी बरामद की है। एडीसीपी कासिम आब्दी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए शातिर चोर पुलिस की लाल नीली बत्ती लगी और पुलिस का लोगों की भी गाड़ी का फायदा उठाकर चोरी की वारदातों को अंजाम देकर पुलिस की नजरों से आसानी से बचते रहते थे।

उन्होंने बताया कि बीती रात आशियाना पुलिस के द्वारा मल्हा काकोरी के रहने वाले शातिर अपराधी दीपक कश्यप, मोहित कश्यप दिलीप कुमार और रोहित कश्यप को गिरफ्तार कर चोरी की कई वारदातों का खुलासा किया है।

श्री आब्दी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए चोरों के पास से बरामद बोलेरो गाड़ी राजाजीपुरम के रहने वाले आरपीएफ के ठेकेदार बिंद कुमार की है और उसका चालक मोहित शुक्ला है उन्होंने बताया कि बिंदु कुमार के द्वारा अपनी बोलेरो गाड़ी को आरपीएस एकेडमी में किराए पर लगाया गया था जिस पर कमांडेंट स्तर के अधिकारी चलते थे।

उन्होंने बताया कि गाड़ी का चालक मोहित शुक्ला ड्यूटी के बाद दीपक कश्यप ,मोहित कश्यप और दिलीप कुमार के साथ मिलकर शहर में चोरी की वारदातों को अंजाम देता था। उन्होंने बताया कि इन्हीं लोगों के द्वारा इसी महीने की 8 तारीख को न्यू गुरौरा में शराब की दुकान में चोरी की गई थी।

गिरफ्तार किया गया दीपक कश्यप शातिर किस्म का अपराधी है और इसके खिलाफ कई थानों में संगीन मुकदमे दर्ज हैं , दीपक कश्यप भी हत्या के मामले में जेल जा चुका है उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोग बोलेरो गाड़ी पर लाल नीली बत्ती पुलिस का हूटर और पुलिस का लोगो लगा होने का फायदा उठाते थे और लॉकडाउन में यह लोग चोरी की वारदातों को आसानी से अंजाम देकर फरार हो जाते थे ।

क्योंकि सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी पर लाल नीली बत्ती लगी हुई थी और पुलिस भी लिखा हुआ था जिससे पुलिस को इन पर शक नहीं होता था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों के द्वारा पारा, आशियाना और ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में चोरी की वारदातों को अंजाम दिए जाने की बात कुबूल की गई है ।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए चोरों के पास से बरामद शराब की पेटियां आशियाना और ठाकुरगंज क्षेत्र से चुराई गई थी क्योंकि चोर पुलिस का लोगो ,हूटर और लाल नीली बत्ती लगी गाड़ी का चोरी जैसी वारदातों में इस्तेमाल करते थे इसलिए पुलिस को इन पर शक नहीं होता था लेकिन आशियाना पुलिस की कार्यवाही से यह साफ हो गया है कि अपराधी चाहे जितना भी होशियार हो अपराधी अपने आप को बचाने के लिए चाहे जितने भी जतन कर ले लेकिन अपराधी अपने अपराध के निशान कहीं न कहीं छोड़ जाता है जो निशान अपराधी को उसकी असली जगह जेल पहुंचाने में मददगार साबित होते हैं।

एडीसीपी कासिम आब्दी का कहना है कि वैसे तो गिरफ्तार किए गए चोर शातिर किस्म के चोर हैं लेकिन फिर भी इनके आपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है पुलिस यह भी पता लगाने का प्रयास करेगी कि गिरफ्तार किए गए चोरों का गैंग इन्हीं चार लोगों तक सीमित है या इनके इस गैंग में और लोग भी शामिल हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker