इरादा फाउंडेशन द्वारा कोविड 19 के लिए चलाया जा रहा जागरूकता  अभियान

चित्रकूट। न्याय पंचायत बरगढ़, गाहुर, पूरब पताई, खप्टिहा के गांवो में संस्था द्वारा कोविड सम्बन्धी गाइडलाइन एवं वैक्सिनेशन सम्बन्धी जागरूकता एवं जानकारी लगातार दी जा रही है।

इरादा फाउंडेशन सरकार के गाइडलाइन के मुताबिक ग्रामीणों को शोसल डिस्टेंसिंग, सेनिटाइजर, साबुन एवं मास्क प्रयोग के तरीकों के प्रति लोगों को संवेदित करने का कार्य लगातार कर रही है। जरूरत मंदो को मास्क, साबुन सेनिटाइजर भी उपलब्ध कराया जा रहा है। लोगों को वैश्विक कोविड महामारी के प्रति सरकारी निर्देशों के पालन करने एवं साफ सफाई व स्वच्छता के प्रति भी जागरूक किया जाता है।

वैक्सिनेशन के प्रति ग्रामीणों में काफी भ्रम है जिसे बात चीत कर शंका समाधान किया जा रहा है। वैक्सिनेशन शंकासमाधान से ग्रामीण वैक्सिन लेना शुरू कर रहे हैं।

वैक्सीन लेने वाले कोनिया पूर्व प्रधान मिठाई लाल ने बताया कि वैक्सीन से कई रोग जिसमे जोड़ो के दर्द, कमर दर्द आदि से तुरन्त निजात मिलने के साथ शरीर काफी ऊर्जावान हो जाता है।

वरिष्ठ भाजपा नेता श्याम नारायण शुक्ल ने ग्रामीणों को बताया कि हमें महामारी से तभी मुक्ति मिलेगी जब भ्रम फैलाने वालों को दरकिनार कर ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवा लें।

संस्था प्रमुख सुनील कुमार ने बताया कि वैक्सिनेशन के लिए ग्रामीणों में अभी बहुत उत्साह और विश्वाश दिलाने की लगातार जरूरत है। जिसके लिए संस्थान प्रयासरत है। युवाओं में वैक्सिनेशन के प्रति उत्साह देखने को मिल रहा है।

भारत सरकार द्वारा आगामी 21 जून से 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों के लिए मुफ्त कोविड19 टीकाकरण की घोषणा से ग्रामीण क्षेत्र में टीकाकरण का माहौल तेज होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker