गैंगरेप पीड़िता ने तोड़ा दम

प्रयागराज, मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल में ऑपरेशन के लिए भर्ती मीरजापुर की एक युवती ने डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों पर गैंगरेप का आरोप लगाया था। अस्पताल में भर्ती पीड़िता ने मंगलवार को दम तोड़ दिया।

पीड़िता ने अपने भाई को लिखकर बताया है कि ‘डॉक्टर अच्छे नहीं हैं, मेरे साथ गंदा काम किया।’ पीड़िता के चचेरे भाई की सूचना पर पिछले हफ्ते मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की थी। वहीं एसआरएन अस्पताल के डॉक्टरों पर गैंगरेप के आरोपों की जांच के लिए दो कमिटियों का गठन कर दिया गया है।

एक जांच कमिटी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रफेसर एसपी सिंह की ओर से गठित की गई है। तो दूसरी जांच टीम का गठन सीएमओ प्रयागराज डॉ. प्रभाकर राय ने किया है। मीरजापुर के एक युवक ने मंगलवार देर रात सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल कर खलबली मचा दी थी।

युवक ने आरोप लगाया कि आंत में समस्या के चलते उसने अपनी चचेरी बहन को 29 मई को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया था। 1 जून की रात डॉक्टर उसका ऑपरेशन करने के लिए उसे ओटी में लेकर गए। डॉक्टरों के मुताबिक युवती की आंत पूरी तरह से फट गई थी। 1 जून की रात 11 बजे तक उसका ऑपरेशन किया गया। इसके बाद उसे वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया।

इस दौरान उसके घरवाले भी मौजूद थे जबकि एक दिन पहले ही युवती को ब्लड भी चढ़ाया गया था। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के मुताबिक ऑपरेशन के समय ओटी में 4 महिला सर्जन एक महिला नर्स और दो पुरुष डॉक्टर थे। प्रिंसिपल की गठित की गई टीम ने जो रिपोर्ट दी उसमें युवती के साथ गैंगरेप का पुष्टि नहीं होने की बात कही गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker