यूपी बोर्ड : 12वीं की परीक्षा पर आज हो सकता है फैसला

UP board exam in July still confusion over evaluation policy

आज सीएम व डिप्टी सीएम की बैठक

लखनऊ/प्रयागराज। सीबीएसई और सीआईएससीई बोर्ड द्वारा कोरोना की वैश्विक महामारी के चलते 10वीं और 12वीं की परीक्षायें रद्द कर दी गयी है। केंद्र सरकार के इस निर्णय के बाद यूपी बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा रद्द करने का भी दबाव बढ़ गया है।

इसके पूर्व सीबीएसई बोर्ड द्वारा 10वीं की बोर्ड परीक्षा निरस्त करने का फैसला लिया था, जिसके बाद यूपी बोर्ड ने भी दसवीं की परीक्षायें निरस्त करने का फैसला किया था।  वहीं, अब सीबीएसई बोर्ड द्वारा मंगलवार को बारहवीं की परीक्षायें निरस्त करने के फैसले के बाद यूपी बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा को रद्द करने की भी मांग तेज होने लगी है।

कोविद 19 महामारी को देखते हुए शिक्षाविद् भी बारहवीं की परीक्षा रद्द कर आन्तरिक मूल्यांकन के आधार पर ही बच्चों को पास करने की बात कह रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार आज सीएम योगी के साथ बैठक के बाद यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री और डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा कोई फैसला ले सकते हैं। गौरतलब है कि इस साल यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा में 14,73,771 बालक और 11,35,730 बालिकाओं को मिलाकर कुल 26,09,501 परीक्षार्थी पंजीकृत हुये हैं, जिन्हें बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker