किसान और बैल पर गिरा हाइटेंशन तार

उत्तरकाशी,  उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। बिजली विभाग की भारी लापरवाही के चलते हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर खेत मे मंडुआ बुआई कर रहे 58 वर्षीय किसान और उसके एक बैल पर जा गिरा।

जिससे किसान और उसके बैल की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, दूसरा बैल किसी तरह बच गया। दूसरा बैल अपने साथी और मालिक को काफी देर तक टकटकी लगाए देखता रहा ।
मिली जानकारी के अनुसार, उतरकाशी की तहसील चिन्यालीसौड़ के राजस्व पुलिस क्षेत्रांतर्गत पट्टी दशगी के ग्राम सभा बडली निवासी केंद्र सिंह गांव के समीप सिलात्रा तोक पर खेत में दो बैलों के साथ मंडुआ की बुआई का कार्य कर रहा था।

इसी दौरान खेत के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन का एक तार टूट गया। जिसकी चपेट में आने से केंद्र सिंह और उसके एक बैल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके दूसरे बैल की जान किसी तरह बच गई।

राजस्व पुलिस अधिकारी जीएल शाह ने मौके पर पहुंचकर जांच कर दोषी पाए जाने पर बिजली विभाग के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

घटना के बाद से स्थानीय ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ खासी नाराजगी देखी जा रही है। ग्राम प्रधान मालदेई देवी ने बताया कि इससे पहले भी बिजली विभाग की भारी लापरवाही के कारण गांव के किसान सुमनू लाल के बैल की मौत भी करंट लगने से हो चुकी है।

उत्तराखंड क्रांतिदल (डेमोक्रेटिक) के केंद्रीय महासचिव मंगत सिंह रमोला ने राज्य सरकार से पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देने और बिजली विभाग की लापरवाही पर कार्रवाई करने की मांग की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker