उड़ीसा तट के करीब पहुंचा ‘यास’

ओडिशा में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू

Super Cyclone Yaas Landfall Live: Tropical Cyclone Yaas in Odisha, West  Bengal (WB), Andhra Pradesh Latest Update Live, Weather Forecast Today Live,  Cyclonic Storm Yaas Current Location Live Tracking | The Financial

आज दोपहर धामरा तट से टकराएगा चक्रवाती तूफान ‘यास’

भुवनेश्वर/कोलकाता। उड़ीसा तट के करीब आते हुए चक्रवाती तूफान ‘यास’ अब बेहद गंभीर तूफान में तब्दील हो गया है । मौसम विभाग के मुताबिक यह ओडिशा के भद्रक जिले के धामरा बंदरगाह से टकरा सकता है। तूफान के टकराने के पहले से बाद तक करीब छह घंटे तक इसका असर रहेगा।

तूफ़ान से निपटने के लिए भुवनेश्वर का बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट और झारसुगुड़ा एयरपोर्ट गुरुवार सुबह पांच बजे तक बंद रहेगा। चक्रवात के कारण आज दुर्गापुर और राउरकेला एयरपोर्ट पर भी सभी उड़ानें स्थगित रहेंगी। कोलकाता एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह 8:30 बजे से शाम 7:45 तक उड़ानों का संचालन निरस्त रहेगा। वहीं रेलवे ने ओडिशा-बंगाल की सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

मौसम विभाग के  अनुसार चक्रवाती तूफान यास के आज दोपहर तक 130-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की हवाओं के साथ ओडिशा के तट पर टकराएगा।उधर यास के पहुंचने से पहले ओडिशा में भद्रक के धामरा में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है।
‘यास’ से बचाव के लिए बंगाल में दो लाख से अधिक पुलिसकर्मी व नागरिक स्वयंसेवक तैनात किए गए है मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) कर्मियों को तैनात किया गया है और आवश्यकता पड़ने पर सेना की भी मदद ली जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker