RLD : जयंत चौधरी बने राष्ट्रीय अध्यक्ष

नई दिल्‍ली/ लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह के निधन के बाद आज आरएलडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक में जयंत चौधरी को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष हेतु चुनने का फैसला लिया गया।

इस दौरान आरएलडी की कार्यकारिणी के 34 सदस्यों ने नये अध्यक्ष का चयन किया। इस समय पार्टी में अध्यक्ष जयंत चौधरी के अलावा आठ राष्ट्रीय महासचिव, 14 सचिव, तीन प्रवक्ता और 11 कार्यकारिणी सदस्यों समेत 37 पदाधिकारी हैं। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही आरएलडी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजीत सिंह का कोरोना की वजह से निधन हुआ था। उन्‍होंने गुरुग्राम में मेदांता अस्‍पताल में आखिरी सांस ली थी।

पार्टी के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक, जयंत चौधरी का राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में चुना जाना पहले से तय था, क्‍योंकि वह लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं और जब अजीत सिंह अस्वस्थ चल रहे थे, तब जयंत ही पार्टी की गतिविधियां चला रहे थे और जरूरी फैसले किया करते थे।

फिलहाल आरएलडी बिना किसी सांसद-विधायक की पार्टी है और मजबूती से खड़ा करना जयंत के लिए बड़ी चुनौती है। जबकि दादा और पिता की तरह किसानों की राजनीति समझने वाले जयंत चौधरी को किसान आंदोलन की लड़ाई जारी रखनी होगी। वैसे उन्‍होंने अध्यक्ष पद संभालते ही संयुक्त किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कार्यकर्ताओं से बुधवार को इसमें बड़ी संख्या में भाग लेने का आह्वान किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker