विजडन ने भारत की ऑलटाइम टेस्ट इलेवन का चयन किया

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम का टेस्ट क्रिकेट में वर्चस्व लगातार बना हुआ है। आइसीसी की सालाना टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम इस बार भी पहले नंबर पर रही। अब टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड में खेलना है तो वहीं इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी।

इन सारी बातों के बीच विजडन ने भारत की ऑलटाइम टेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया। दिग्गज खिलाड़ियों से भरी इस टीम का कप्तान विजडन ने विराट कोहली को बनाया।

विजडन ने जिस टेस्ट टीम का चयन किया है उसमें बतौर ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़ को चुना है। तीसरे नंबर के लिए इस टीम में चेतेश्वर पुजारा का नाम शामिल किया गया है तो वहीं सचिन तेंदुलकर को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए चयनित किया गया। विराट कोहली को टीम में बतौर बल्लेबाज पांचवें नंबर के लिए चुना गया और वो टीम के कप्तान भी हैं।

इस टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर रिषभ पंत को शामिल किया गया तो वहीं टीम में बतौर तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के तौर पर कपिल देव को शामिल किया गया। इसके अलावा इस टीम में स्पिन ऑलराउंडर के रूप में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा का रखा गया।

बतौर शुद्ध स्पिनर टीम में अनिल कुंबले को शामिल किया तो वहीं तेज गेंदबाज के रूप में टीम में जसप्रीत बुमराह का चुनाव किया गया। हालांकि इस टीम में गावस्कर और कपिल देव जैसे खिलाड़ी के रहते हुए विराट कोहली का कप्तान बनाया जाना एक हैरानी भरा फैसला है तो वहीं टीम में एम एस धौनी को भी जगह नहीं दी गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker