उत्तराखंड के चकराता में बादल फटने से चार लोग लापता

देहरादून : चक्रवाती तूफान ताउते और पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तराखंड के कई जिलों में दो दिन बारिश हो रही है। इसी बीच गुरुवार को चकराता तहसील के बिजनाड़ छानी में बादल फटने से काफी नुकसान होने की खबर है। इस हादसे में चार लोगों के लापता होने की खबर है। उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने ट्विटर पर दी।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह भारी बारिश के कारण बिजनाड़ में छानी में रहने वाले कालिया, फंकियारु व गुंता की छानी में मलबा आ गया। जिसकी चपेट में आने से एक लड़का और दो लड़कियां लापता बताए जा रहे हैं। बहरहाल, बचाव कार्य के लिए एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है। वहीं, भारी बारिश के चलते नेशनल हाईवे-58 (ऋषिकेश-श्रीनगर हाईवे) पर कोडियाला और ब्यासी के पास भारी भूस्खलन आने से रास्त बंद हो गया। फिलहाल कोडियाला के पास दो मशीनरी रास्ते से मलबा हटाने का काम कर रही है। बताया जा रहा है कि यह रास्त कुछ देर में खुल जाएगा।

उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंहनगर, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ समेत कई जिलों में आज भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने इन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा राज्य के कुछ स्थानों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और तेज बौछार की भी हो सकती हैं। मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं झोंकेदार हवा 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से चल सकती हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker