कोरोना संकट पर पीएम मोदी आज करेंगे अहम बैठक

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दस राज्यों के 54  जिला अधिकारियों संग एक अहम बैठक करेंगे। हालांकि, माना जा रहा है कि इस बैठक में इन दस राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज होने वाली जिला अधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना के जमीनी हालातों का जायजा लेंगे। इस बैठक की सबसे खास बात यह होगी कि इसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी। इससे पहले कई बैठकों से ममता बनर्जी किनारा कर चुकी हैं। इस मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी कोरोना संकट के चलते जमीनी स्तर पर पैदा हुए हालातों की समीक्षा करेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आज होने वाली इस बैठक में न सिर्फ ममता बनर्जी शामिल होंगी, बल्कि पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव भी वर्चुअल तरीके से शामिल होंगे। साथ ही पश्चिम बंगाल के नौ जिलों के डीएम भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे और अपने-अपने इलाकों में कोरोना के हालातों की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी की जिलाधिकारियों से यह दूसरी मीटिंग होगी। इससे पहले कोरोना के हालातों पर 18 मई को पीएम मोदी ने पहली मीटिंग की थी। पहले राउंड में उन्होंने देश के 46 जिलों के डीएम से बातचीत की थी। अब तक पीएम नरेंद्र मोदी देश के कई मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना से पैदा हालातों को लेकर मीटिंग कर चुके हैं।

महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी जैसे कई राज्यों में बढ़ते कोरोना केसों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों संग समीक्षा बैठक की थी। लेकिन अब कोरोना की लहर गांवों तक में पैर पसार रही है। ऐसी स्थिति में पीएम नरेंद्र मोदी ने अब जिलावार बैठकें करने का फैसला लिया है। वह उन जिलों के डीएम से बात करेंगे, जिनमें कोरोना के केस ज्यादा हैं। बता दें कि बीते साल आई कोरोना की पहली लहर का असर मुख्य तौर पर मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों में ही देखने को मिला था, लेकिन अब दूसरी लहर का असर ग्रामीण इलाकों में भी देखने को मिल रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker