कोरोना संक्रमित के साथ फिर अमानवीयता

 नालंदा, कोरोना काल में कई ऐसी तस्वीरें सामने आई जिसने दिल को झकझोर के रख दिया। ऐसा ही चौंकाने वाला नालंदा में सामने आया जहां कोरोना संक्रमण से मरीज की मौत के बाद उसके शव को कूड़ूा उठाने वाले ठेले से श्मशान घाट तक ले जाया गया।

ये घटना सांसद कौशलेंद्र कुमार के गृह प्रखंड इस्लामपुर की है। नगर पंचायत के कूड़े के ठेले पर शव ढोने का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी कोरोना संक्रमित की मौत के बाद उसके शव को इस तरह से ठेले पर ले जाया गया हो। दो दिन पहले ही बिहार शरीफ में नगर निगम के ठेले पर कोविड संक्रमित का शव शमशान ले जाने का वीडियो वायरल हुआ था।

जिसको लेकर हंगामा अभी थमा भी नहीं, इसी बीच नालंदा से ही एक और वीडियो वायरल हो गया। नालन्दा जिला प्रशासन लाख दावे कर ले स्वास्थ्य व्यवस्था सुदृढ़ करने की, बावजूद इसके लचर व्यवस्था उनकी पोल खोलते दिख रहे हैं।

खास तौर से इस संक्रमण काल में आम लोग इसका शिकार हो रहे हैं। अंतिम संस्कार में भी लोगों को एंबुलेंस मुहैया नहीं हो पा रहा है। उनका शव कूड़े ढोने वाले ठेले से ले जाया जा रहा है।

वायरल वीडियो के बारे में बताया जा रहा है कि यह वीडियो इस्लामपुर प्रखंड के मलिक सराय मोहल्ले के वार्ड नंबर 2 का है। मृतक शख्स की पहचान शंकर चौधरी के तौर पर हुई है। ठेले पर पीपीई किट पहने दो लोग शव को ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker