जाने क्यों हो रहा है क्रिकेटर कुलदीप यादव के वॅक्सिनेशन पर बवाल

लखनऊ : भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव के वैक्सीनेशन पर सवाल खड़े होने के बाद विवाद हो गया है। मामला आला अधिकारियों तक पहुंचा तो डीएम ने जांच का आदेश दे दिया है। कुलदीप यादव ने कानपुर नगर निगम के लॉन में वैक्सीन लगवाई तो सवाल उठने लगे। लोग यहां तक कहने लगे कि पीएम मोदी और सीएम योगी ने भी अस्पताल जाकर वैक्सीन लगवाई तो कुलदीप के लिए क्यों वैक्सीन का प्रोटोकाल तोड़ा गया। डीएम ने मामले की जांच का आदेश दिया है।

कुलदीप के वैक्सीनेशन की फोटो शनिवार को वायरल हुई थी। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को लॉन में वैक्सीन लगाया जा रहा था। इसी फोटो को ट्वीट करते हुए कुलदीप यादव ने वैक्सीनेशन जरूर कराने की अपील की है। ट्वीटर अकाउंट पर लिखा है-जब भी मौका मिले तुरंत टीका लगवाएं। सुरक्षित रहें क्योंकि covid-19 के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने की आवश्यकता है। नगर निगम लॉन में किसी क्रिकेटर का इस तरह से वैक्सीनशन होने पर सवाल खड़े होने लगे। स्वास्थ्य विभाग ने शहर में कई कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बनाए हैं। नगर निगम पर भी बना है। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल में भी वैक्सीनेशन किया जा रहा है। यह इसलिए है कि वैक्सीन लगाने के बाद आधे घंटे तक संबंधित व्यक्ति को सेंटर पर ही रोका जाता है ताकि उसे किसी तरह की परेशानी हो तो तत्काल उपचार मिल सके।

देश को कोविड वैक्सीनेशन का संदेश देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अस्पताल जाकर वैक्सीन लगवाई थी। उनके अलावा भी कई बड़े नेता और चर्चित हस्तियां भी वैक्सीनेशन सेंटर पर ही वैक्सीन लगवाई है। यहां तक भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह ने भी लखनऊ में सरकारी अस्पताल में जाकर वैक्सीनेशन कराया है। इसके बाद भी कुलदीप का नगर निगम के गेस्ट हाउस के लॉन में वैक्सीनेशन सवाल खड़े करने लगा। वायरल फोटो की जानकारी के बाद डीएम आलोक तिवारी ने संज्ञान लिया है। लॉन में वैक्सीन लेने पर सवाल खड़े होने पर वीआईपी ट्रीटमेंट देने के आरोपों पर डीएम ने कहा कि वैक्सीनेशन नियमों के तहत हो रहा है। किसी को वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया गया। फिर मामला संज्ञान में आया है, जांच कराएंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker