लड़कियों से छेड़छाड़ को लेकर जमकर मारपीट

उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर के रजविटया गांव में शुक्रवार की रात आई बारात में गांव के कुछ मनबढ़ और दबंग लड़कों ने ऐसा उत्पात मचाया कि लड़की की शादी होनी ही मुश्किल हो गयी। मनबढ़ों ने छेड़खानी की और विरोध करने पर बारातियों को जमकर पीटा।

बाराती बिना भोजन किए ही वापस हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने मानवता दिखाते हुये किसी तरह दूल्हे को रोक कर अपनी सुरक्षा में शादी की रस्म अदायगी करायी और सुबह दुल्हन की विदाई करायी।

शनिवार को इस मामले में पीड़ित परिवार ने एक दर्जन मनबढ़ों के खिलाफ तहरीर दी है। थानाध्यक्ष का कहना है कि पहले शादी कराना जरूरी था। अब मनबढ़ों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रजवटिया गांव में तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र से बरात आयी थी। कोरोना काल मे कम बारातियों के साथ आयी बरात को नाश्ता कराने के बाद लड़की पक्ष द्वारा जयमाला का कार्यक्रम कराया जा रहा था।

इसी दौरान गांव के कुछ दबंग युवकों ने जयमाला कार्यक्रम में आई लड़कियों से कथित रूप छेड़खानी शुरू कर दी। जिस पर घराती सहित बारातियों ने विरोध किया।

इसके बाद दबंग युवकों के एक गिरोह ने बारातियों पर हमला बोल दिया। बचाव में घराती सहित दूल्हा दुल्हन भी गये लेकिन बेखौफ दबंगों ने दुल्हन, दूल्हा सहित उसके पिता व भाई को बुरी तरह पीटकर घायल कर दिया।

बीच-बचाव करने गये आधा दर्जन बराती व दुल्हन की मां भी घायल हो गयी। मनबढ़ों ने बारातियों के लिए बना भोजन भी पलट दिया। इसके चलते बारातियों को बिना भोजन वापस लौटना पड़ा।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो एम्बुलेंस से घायल बरातियों व घरातियों को सीएससी फाजिलनगर इलाज के लिए भेजवाया तथा खुद अपनी सुरक्षा में शादी की रस्म को पूरी करायी। पुलिस सुबह दुल्हन के विदा होने तक मौके पर जमी रही।

बारात विदा होने के बाद शनिवार को परिजनों से यह कह कर लौटी कि मनबढ़ों को चिह्नित कर थाने जाकर तहरीर दे दें। इसके बाद पीड़ित परिवार के लोग थाने पहुंचे और गांव के एक दर्जन मनबढ़ों के खिलाफ तहरीर दी।

इस सबंध में पटहेरवा के प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि एक दर्जन युवकों के खिलाफ तहरीर मिली है। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। मनबढ़ों को ठीक से सबक सिखाया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker