ट्रक ड्राइवरों से अवैध वसूली में 7 सैप जवानों पर केस

बिहार के भोजपुर जिले में ट्रक चालकों से पुलिस की अवैध वसूली का खेल जारी है। इस बार अजीमाबाद थाना क्षेत्र में सैप जवानों द्वारा अवैध वसूली का मामला सामने आया है।

मामले सामने आने पर एसपी ने थाने में तैनात सात सैप जवानों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। वहीं थानेदार से भी शोकॉज किया गया है। एसपी राकेश कुमार दूबे की ओर से इसकी पुष्टि की गयी है।

इधर, चांदी थाने से अफसरों के गायब रहने के मामले में वहां के थानेदार से शोकॉज किया गया है। जानकारी के अनुसार एसपी राकेश कुमार दूबे शाम में दक्षिणी इलाके के थानों का निरीक्षण करने निकले थे।

इस क्रम में एसपी अजीमाबाद थाना पहुंचे, तो सैप जवानों द्वारा ट्रक चालकों से पैसे की अवैध वसूली किये जाने का मामला प्रकाश आया। इससे नाराज एसपी ने थानेदार की जमकर क्लास लगाई।

मौके पर ही सात सैप जवानों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया। साथ ही थानेदार से भी शोकॉज किया है।

एसपी ने कहा कि थानेदार को अपने जवानों पर कंट्रोल नहीं है। कहा कि ऐसी स्थिति बर्दाश्त लायक नहीं है। शोकॉज का जवाब आने के बाद सख्त कार्रवाई की जायेगी। बताया जा रहा है कि अजीमाबाद इलाके में पूर्व में भी वाहन चालकों से अवैध वसूली की शिकायतें आती रही है।

वहीं एसपी चांदी थाना पहुंचे। उस समय थाने में एक भी अफसर मौजूद नहीं था। इस पर एसपी पूरी तरह भड़क उठे और थानेदार से स्पष्टीकरण की मांग की है।

बता दें कि कुछ माह पहले हीअभी कुछ माह पहले ही तत्कालीन एसपी हर किशोर द्वारा अवैध वसूली में शामाल कुछ पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया था। दो थानेदारों को सस्पेंड भी किया गया था।

भोजपुर जिले में डयूटी करने के बदले आराम फरमा रहे एक दारोगा बुरी तरह फंस गये। वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने दारोगा को सस्पेंड कर दिया। सस्पेंड दारोगा सदानंद पांडेय बताये जा रहे हैं।

वह सिन्हा ओपी में तैनात थे। बताया जा रहा है कि सिन्हा ओपी के दारोगा सदानंद पांडेय की डयूटी बांध पर लगी थी, लेकिन ड्यूटी करने के बदले दारोगा चौकी पर लेट आराम फरमा रहे थे, जबकि ड्यूटी पर मौजूद जवान भी बैठे थे।

तभी किसी ने इसका वीडियो बना कर वायरल कर दिया गया। मामला एसपी तक पहुंचा तो जांच कर आराम फरमाने वाले दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker