खुशखबरी , यूपी के इस जिले में कम हो रही कोरोना मरीजों की संख्या

लखनऊ : यूपी के श्रावस्ती में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को आई जांच रिपोर्ट में 44 मरीज संक्रमित मिले। वहीं 78 मरीज स्वस्थ होकर घर गए किन्तु मेडिकल टीम उनकी नियमित निगरानी करेगी।

कोरोना महामारी को देखते हुए एक सप्ताह का कोरोना कर्फ्यू में प्रदेश सरकार की ओर से विस्तार किया गया। सरकार की सख्ती व लोगों में फैल रही जागरुकता के चलते कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या पर कुछ हद तक गिरावट आई है। जिला प्रशासन की ओर से जिले में बाहर से आने वाले लोगों की जांच व उनकी जानकारी जुटाने के लिए जिले में चार स्थानों पर चेकपोस्ट बनाए गए हैं। इसमें जमुनहा के हरदत्तनगर गिरंट के पास, श्रावस्ती थाने के पास, रतनापुर व परेवपुर शामिल है। इन स्थानों पर मेडिकल टीम तैनात रहकर लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर रही है।

सीएमओ डा. एपी भार्गव ने बताया कि जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3608 हो गई। जिसमें से 2933 मरीज कोरोना को हराकर ठीक हो चुके हैं। रविवार को आयी जांच रिपोर्ट के मुताबिक 44 नए मरीज सामने आए हैं। इससे जिले में एक्टिव केस की संख्या 644 रह गई है। वहीं 78 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। अब तक 31 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। सीएमओ ने बताया कि भंगहा कोविड अस्पताल में 61 मरीजों को भर्ती करने की क्षमता है। जिसे में से 48 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जबकि 13 बेड खाली हैं। जिले में 250 कंटेनमेंट जोन हैं जिसमें से 118 एक्टिव हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker