भाजपा ने केरल में भी उठाया लव जिहाद का मुद्दा

नई दिल्ली: बीजेपी ने केरल चुनाव में भी लव जिहाद का मुद्दा उठाते हुए कहा है कि हमारी सत्ता यदि प्रदेश में आती है तो हम इसके खिलाफ कानून बनाएंगे। केरल में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने यह बात कही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सिर्फ बीजेपी और हिंदू ही लव जिहाद को लेकर चिंतित नहीं हैं बल्कि ईसाई समुदाय के लोग भी इसे गंभीर मुद्दा मानते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लव जिहाद के कई मामले हुए हैं, लेकिन किसी भी केस की जांच नहीं कराई गई। उन्होंने कहा कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट राज्य में हिंदू-ईसाई लड़कियों को निशाना बना रहा है।

उन्होंने कहा कि खासतौर पर उन लड़कियों को इस्लामिक स्टेट की ओर से टारगेट किया जा रहा है, जो छात्र हैं। के. सुरेंद्रन ने कहा कि यदि लव जिहाद नहीं है तो फिर वो लोग कपल्स को सीरिया क्यों भेजते हैं? बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमने अपने मेनिफेस्टो में भी यह स्पष्ट किया है कि यदि हम सत्ता में आते हैं तो फिर इसके खिलाफ कानून बनाएंगे। बता दें कि बीजेपी शासित राज्य यूपी, मध्य प्रदेश में लव जिहाद को लेकर कानून बन चुके हैं। इसके बाद से कई राज्यों में ऐसे कानून बनाए जाने की चर्चाएं हैं। अब केरल में भी यह मुद्दा उठाकर बीजेपी ने संकेत दिया है कि वह ध्रुवीकरण के मुद्दों को चुनाव में तेज करने वाली है।

इससे पहले मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल में चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि जैसे जुडास ने ईसा मसीह के साथ विश्वासघात किया था, वैसे ही केरल से लेफ्ट धोखा कर रहा है। केरल के चुनावों में बीजेपी हिंदुओं के अलावा ईसाइयों से जुड़े मुद्दे भी उठा रही है। इसकी वजह यह है कि राज्य में ईसाई समुदाय की भी अच्छी खासी आबादी है। ऐसे में पार्टी की चुनावी रणनीति यह है कि हिंदुओं के साथ ही ईसाइयों का भी अपने पक्ष में ध्रुवीकरण किया जा सके।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker