टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर हुईं कोरोना पॉजिटिव

नयी दिल्ली: भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई हैं। हरमन ने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है। हरमनप्रीत कौर हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल सीरीज का हिस्सा थीं। हाल में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, यूसुफ पठान, बद्रीनाथ और इरफान पठान भी कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी क्रिकेटर्स रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स टीम का हिस्सा थे।

17 मार्च को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला गया था। वनडे इंटरनेशनल सीरीज के सभी मैच लखनऊ में खेले गए थे।हरमनप्रीत ने वनडे सीरीज में 40, 36, 54 और नॉटआउट 30 रनों की पारी खेली थी। ओवरऑल बात करें तो हरमनप्रीत कौर ने भारत के लिए कुल 2 टेस्ट, 104 वनडे इंटरनेशनल और 114 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। तीनों फॉर्मैट में उनके नाम क्रम से 26 रन और 9 विकेट, 2532 रन और 25 विकेट, 2186 रन और 29 विकेट दर्ज हैं।

32 वर्षीय हरमनप्रीत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकी थीं। वनडे सीरीज के आखिरी मैच में चोटिल होने के बाद वह टी20 टीम से बाहर हुईं और उनकी जगह स्मृति मंधाना को कप्तान बनाया गया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker