उत्तराखंड में लोकायुक्त बनाने पर विचार कर सकती है सरकार

देहरादून : सत्ता में आने के 100 दिन में लोकायुक्त बनाने का भाजपा का वादा अब पूरा होने की उम्मीद नजर आ रही है। सीएम तीरथ सिंह रावत ने सोमवार का मीडिया से बातचीत में इसके संकेत दिए। कहा कि भ्रष्टाचार पर लगाम कसना सर्वोच्च प्राथमिकता है। चाहे वो ब्यूरोक्रेट हो या फिर कोई और। सबके लिए एक नियम लागू होगा। इसीलिए लोकायुक्त की बात करते हैं। निश्चय ही इस पर विचार किया जाएगा। अभी तो मैं आया हूं, निश्चित लोकायुक्त के गठन पर भी विचार किया जाएगा। सेफ हाउस में मीडिया के साथ सीएम ने खुलकर की मन की बातें साझा की।

मालूम हो कि लोकायुक्त को लेकर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का स्टैंड बिलकुल अलग रहा है। वो लोकायुक्त के बजाए जांच एजेंसी को ज्यादा मजबूत करने की पैरवी करते आ रहे थे। हालांकि यह बात दीगर है कि वर्ष 2017 के चुनाव में भाजपा ने वादा किया था कि सत्ता में आने के 100 दिन में वो लोकायुक्त का गठन कर देगी।

गैर हिंदुओं के मंदिरों में प्रवेश पर प्रतिबंध के बैनर लगाने वाले पर पुलिस कार्रवाई कर दी है। लेकिन सीएम सख्त लहजे में कहा कि देवभूमि में यदि कोई धर्म के नाम पर वातावरण बिगाड़ने की कोशिश करेगा तो बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने हिंदूवाहिनी के विचारों का भी समर्थन किया। कहा कि युवावाहिनी की भी अपनी विचारधारा है। उसे अपनी संस्कृ़ति का बचाने के लिए ऐसा करना पड़ा तो क्या गलत है? सीएम ने कहा कि देखिए राम मंदिर निर्माण के लिए दिल्ली में चंदा मांगने वाले युवक के साथ क्या हुआ? हमारे प्रदेश के एक युवक की दिल्ली में कितनी क्रूरता से हत्या की गई। किन लोगों ने ऐसा किया? यदि ऐसे लोग उत्तराखंड में आते हैं और वातावरण खराब करते हैं तो बख्शे न जाएंगे। जेल के सीखचों के पीछे होंगे या फिर कुछ और ही इंतजाम किया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker