मुख़्तार अंसारी की अवैध बिल्डिंग का नक्शा पास करने में IAS भी दोषी

लखनऊ : सरकारी जमीन पर बाहुबली मुख्तार अंसारी तथा अफजाल अंसारी का नक्शा पास करने के मामले में उत्तराखंड में तैनात आईएएस रामविलास यादव को भी दोषी बताया गया है। रामविलास यादव एलडीए में 2007 में सचिव के पद पर तैनात थे। इनके साथ कई और अधिकारियों व इंजीनियरों को दोषी बताया गया है। सोमवार को शासन व एलडीए में दिन भर इस मामले को लेकर काफी हलचल रही। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने दोपहर में दोषी इंजीनियरों व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की रिपोर्ट फिर से शासन को भेज दी है।

एलडीए में भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाए गए 50 इंजीनियरों व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई न होने की खबर हिंदुस्तान ने सोमवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित की। इस खबर को शासन ने काफी गंभीरता से लिया है। प्रमुख सचिव आवास ने दोपहर में अधिकारियों को तत्काल दोषी अधिकारियों की रिपोर्ट भेजने को कहा। हालांकि एलडीए पहले ही इस मामले में शासन को रिपोर्ट भेज चुका है। कार्रवाई शासन के स्तर पर ही रुकी हुई है। शासन के निर्देश के बाद सोमवार को दोबारा रिपोर्ट भेजी गई। कहा जा रहा कि जल्दी ही इस मामले में कई अधिकारियों व इंजीनियरों के खिलाफ कार्रवाई होगी। अफजाल मुख्तार अंसारी के मकान का नक्शा सरकारी जमीन पर पास करने के मामले में भी रिपोर्ट मांगी गई। इसमें एलडीए के तत्कालीन सचिव रामविलास यादव को भी दोषी ठहराया गया है।

रामविलास यादव मौजूदा समय में उत्तराखंड में तैनात है। एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने 19 फरवरी को भी उनके खिलाफ कार्यवाही के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी थी। उपाध्यक्ष ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि 1 फरवरी 2007 को रामविलास यादव ने अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के भवन मानचित्र की स्वीकृति दी। जिसके लिए वह उत्तरदायी हैं। उपाध्यक्ष ने लिखा है कि उन्होंने शमन मानचित्र स्वीकृति से पहले निष्क्रांति संपत्ति होने की अनापत्ति नहीं ली।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker