केरल में भाजपा को चुनाव से पहले लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली: केरल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। केरल विधानसभा चुनाव में एनडीए के तीन उम्मीदवारों का नामांकन रद्द हो गया है। रिटर्सनिंग अधिकारियों ने थालास्सेरी विधानसभा सीट, गुरुवायुर सीट और देवीकुलम सीट से एनडीए के उम्मीदवारों के नामांकन को रिजेक्ट कर दिया है।

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, थालास्सेरी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार और पार्टी के कन्नूर के अध्यक्ष एन हरिदास के नामांकन फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया गया है। रिटर्निंग अधिकारी ने कथित तौर पर यह कहते हुए नामांकन को खारिज कर दिया कि उम्मीदवार एन हरिदास द्वारा प्रस्तुत किए गए फॉर्म में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के हस्ताक्षर नहीं थे।

वहीं, गुरुवायुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार और महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष निवेदिता सुब्रमण्यम का नामांकन इसी तरह के आधार पर खारिज कर दिया गया है। इसके अलावा, इडुक्की के देवीकुलम में एआईएडीएमके उम्मीदवार धनलक्ष्मी के नामांकन को फॉर्म पूरी तरह से नहीं भरे जाने के कारण खारिज कर दिया गया है। बता दें कि इस विधानसभा सीट पर भाजपा ने AIADMK को समर्थन दिया है।

हालांकि, भाजपा के दो उम्मीदवारों ने रिटर्निंग अधिकारियों के इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। केरल हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग से इस पर जवाब मांगा है। न्यायमूर्ति एन नागरेश ने चुनाव आयोग को सोमवार को अपना काउंटर जवाब प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। आज दोपहर 12 बजे के बाद इस मामले पर सुनवाई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker