पूर्व प्रखंड अध्यक्ष जुएल लोमगा की हत्या

पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी प्रखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बुडूंगकेल गांव निवासी के जुएल लोमगा की गुरुवार रात अज्ञात अपराधियों ने घर से अगवा कर हत्या कर दी। मृतक लोमगा का घर पोड़ाहाट जंगल के सुदूरवर्ती गुदड़ी थाना क्षेत्र के बुडूंगकेल में है।

घटना उसके घर के पास ही हुई है। एसपी अजय लिंडा ने कहा कि शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि बुडूंगकेल के 60 वर्षीय जुएल लोमगा की हत्या कर दी गई है।

सूचना के सत्यापन और आवश्यक कार्रवाई को लेकर गुदड़ी पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन के जवान गांव पहुंचे और मामले की जांच की। इस दौरान पुलिस को पता चला कि जुएल लोमगा की हत्या कर शव को दफना दिया गया है। इसके बाद पुलिस ने दंडाधिकारी की उपस्थिति में गड्ढा खोद कर शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एसपी ने बताया कि घटना आपसी विवाद से जुड़ा हुआ है। मामले को लेकर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

घर से अज्ञात युवकों ने किया था अगवा
जानकारी के अनुसार गुरुवार रात करीब दस बजे कुछ अज्ञात युवकों ने घर में आवाज देकर बुलाया और जुएल लोमगा को साथ ले गए। सुबह परिजनों ने जब खोजबीन की तो घर के समीप स्थित कारो नदी के किनारे कपड़े व चप्पल देखे। पास ही खून के छींटे दिखे, जिससे परिजनों को अनहोनी की आशंका हुई और उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

शांत स्वभाव के थे जुएल
जुएल लोमगा के बारे में ग्रामीण बताते हैं कि वे बड़े सीधे और शांत स्वभाव के व्यक्ति थे। किसी से भी उनकी रंजिश नही थी। ग्रामीणों ने साजिश के तहत हत्या करने की आशंका जाहिर की है।

गला काटकर की गई हत्या
जुएल लोमगा की हत्या अपराधियों ने बड़े निर्मम तरीके से की है। घर से ले जाकर नदी किनारे गला काटकर जुएल को मार डाला गया। इसके बाद शव को दफना दिया गया, जहां से पुलिस ने शव बरामद किया है।

आज बुडूंगकेल गांव जाएगा कोड़ा दंपती
पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा और उनकी पत्नी सह सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा शनिवार को बुडूंगकेल गांव जाएंगे। सांसद गीता कोड़ा ने जुएल लोमगा के हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।

गीता कोड़ा ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जंगल महल के इलाके में लगातार इस तरह की घटना हो रही है। पुलिस-प्रशासन को इस तरह की घटना की रोकथाम के लिए कदम उठाने चाहिए। उन्होंने पुलिस-प्रशासन से इस तरह की घटना को अंजाम देने वालों को खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

चुनाव के समय जुएल थे प्रखंड अध्यक्ष 
पोड़ाहाट जंगल के सुदूरवर्ती गुदड़ी प्रखंड कांग्रेस कमेटी के जुएल लोमगा लोकसभा चुनाव के समय प्रखंड अध्यक्ष थे और उन्होंने चुनाव में काफी सक्रियता से पार्टी के लिए काम किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker