महाराष्ट्र में फिरसे कोरोना बरपा रहा कहर , लगी पाबंदिया

नई दिल्ली : महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 25,833 कोरोना के नए केस सामने आए। वहीं 58 लोगों की मौत भी हुई। हालांकि इस दौरान 12,764 मरीज स्‍वस्‍थ भी हुए हैं। महाराष्ट्र में रोजाना आ रहे कोरोना वायरस के नए मामले सितंबर के सितम की याद दिला रहे हैं, जब  उस वक्त भी कोरोना के रोजाना मामले इसी तरह आ रहे थे। महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस से सबसे ज्‍यादा प्रभावित जिला नागपुर है। नागपुर में अब तक 1,82,552 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 1,54,410 मरीज स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं।

मुंबई में गुरुवार को कोरोना के 2877 केस रिकॉर्ड किए गए। वहीं एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में बुधवार को 2.7 लाख से अधिक लोगों कोरोना वैक्सीन की खुराक ली। महाराष्ट्र के नांदेड़ में प्रशासन ने गुरुवार को घोषणा की कि सभी पूजा स्थल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इतना ही नहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात से लेकर पंजाब तक में सख्ती बढ़ा दी गई है। महाराष्ट्र के ठाणे, अकोला, औरंगाबाद, पुणे से लेकर नागपुर तक में कोरोना की रफ्तार तेज है और इसी वजह से अब पाबंदियां लगने लगी हैं।

कोरोना का कहर राजधानी दिल्ली में भी कहर बरपाने लगा है। दिल्ली में गुरुवार को 607 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। राजधानी में 71 दिन बाद एक दिन में सबसे अधिक लोगों के कोरोना संक्रमित होने का आंकड़ा है। इससे पहले 6 जनवरी को दिल्ली में 654 मामले आए थे। गुरुवार को 607 नए मामलों के बाद राजधानी में सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़कर 2924 हो गई है। गुरुवार को 384 मरीजों को छुट्टी दी गई जबकि एक मरीज ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया। दिल्ली में कोरोना के ‌कुल मरीज 645632 हो गए हैं। इनमें से 6,31,759 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker