पीड़ित परिवार संग ढूंढने का नाटक कर रहा पड़ोसी ही निकला अपहरणकर्ता

फरीदाबाद के संत नगर से अपहृत ढाई साल के एक बच्चे को फरीदाबाद पुलिस ने सकुशल 600 किलोमीटर दूर उत्तर प्रदेश के रायबरेली के एक गांव से सुरक्षित बरामद कर लिया है। इसे लेकर रातभर ऑपरेशन चलाया गया।

सर्विलांस के आधार पर साइबर टीम की मदद से सीआईए सेक्टर-30 व सेक्टर-17 थाना टीम ने आरोपी को दबोच कर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है। बच्चे को अगवा क्यों किया गया, इसका अभी तक खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस पकड़े गए आरोपी और बरामद बच्चे को लेकर फरीदाबाद लौट रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, संत नगर में रहने वाला इरफान गाड़ियों के शोरूम पर काम करता है। उसके पड़ोस में रायबरेली के गांव बिछियान का रहने वाला अहमद लॉकडाउन से पहले छोटे गैस सिलेंडर बेचने की दुकान पर काम करता था, जो इस समय दुकान बंद होने के कारण घर पर ही रहता है।

पुलिस ने बताया कि गुरुवार शाम इरफान का ढाई साल का बेटा इशान घर के बाहर गली में खेल रहा था, जहां से अचानक वह गायब हो गया था। जब काफी देर तक बच्चा अपने घर नहीं पहुंचा तो खोजबीन शुरू की गई।

अपहरण में शामिल पड़ोसी अहमद भी उस बालक को तलाश करने में उसके परिजनों के साथ रहने का नाटक करता रहा। अगले दिन आरोपी अहमद बच्चे को अपने साथ लेकर उत्तर प्रदेश के रायबरेली स्थित अपने गांव ले गया। उधर, जब काफी देर तक बच्चे का कोई अता पता नहीं चल सका तो परिजनों ने इसकी सूचना सेक्टर-17 थाना पुलिस को दे दी।

सेक्टर-17 थाना प्रभारी अमित कुमार ने बच्चे के अपहरण को गंभीरता से लेते हुए तुरंत पुलिस टीम के साथ संत नगर पहुंचे। जहां उन्होंने बच्चे के घर के आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली। इसी बीच एक फुटेज में पड़ोसी अहमद की हरकत संदिग्ध नजर आई। इसके बाद पुलिस को उस पर शक होता चला गया। अगले दिन खुद आरोपी अहमद बच्चे को लेकर यहां से फरार हो गया।

5 दिन से बच्चे व उसके परिजनों से बनाई हुई थी करीबियां

पुलिस सूत्रों की मानें तो वारदात से 5 दिन पहले से पड़ोसी अहमद ने बच्चे व उसके परिजनों से करीबी बनाई हुई थी। इस दौरान वह उनसे ज्यादा संपर्क करता रहा। बच्चे को कभी वह गोदी में खिलाता तो कभी बाइक पर ले जाकर घुमाता।

इसे लेकर पुलिस का शक और भी पक्का हो गया। पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने बच्चे के अपहरण के मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत बच्चे को सकुशल बरामद करने के निर्देश दिए।

इसके बाद डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा के नेतृत्व में अलग-अलग तीन टीमें बनाईं, जिसमें सेक्टर-30 सीआईए व सेक्टर-17 थाना पुलिस को शामिल किया गया। इसके बाद पुलिस ने रायबरेली से पुलिस से बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस की टीम उत्तर प्रदेश से बालक को लेकर फरीदाबाद लौट रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker