विजय हजारे ट्रॉफी 2021: गुजरात को हराकर फाइनल में पहुंची उत्तर प्रदेश

लखनऊ : विजय हजारे ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मैच में उत्तर प्रदेश की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गुजरात की टीम को 5 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही उत्तर प्रदेश की टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम 48.1 ओवर में 184 रनों पर ऑलआउट हुई। जिसके जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम ने 42.4 ओवर में महज पांच विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम की तरफ से अक्षदीप नाथ ने 72 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि गेंदबाजी में यश दयाल ने तीन विकेट झटके।

185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तर प्रदेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 5 ओवर में ही समर्थ सिंह (11) का विकेट गंवाया। इसके बाद माधव कौशिक भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके और 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कप्तान करण शर्मा (38) ने चौथे विकेट के लिए अक्षदीप नाथ के साथ मिलकर 91 रनों की पार्टनरशिप की, जिसकी बदौलत टीम लक्ष्य के इतने करीब पहुंच सकी। क्वॉर्टरफाइनल मैच में शानदार शतक लगाने वाले उपेन्द्र सिंह ने फिर से बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 31 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले गुजरात की शुरुआत भी बेहद खराब रही और टीम के कप्तान प्रियांक पंचाल महज 2 रन के स्कोर पर यश दयाल की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे। इसके बाद टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और महज हेट पटेल (60) ही टीम की तरफ से टिककर खेल सके। आखिरी में पीयूष चावला ने 42 गेंदों में 32 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। उत्तर प्रदेश की तरफ से यश दयाल ने अपने 9.1 ओवर के स्पेल में 34 रन देकर तीन विकेट झटके।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker