एलन मस्क ने एक ही दिन में बना ली इतनी दौलत

नई दिल्ली: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने एक और धमाका किया है। कभी दुनिया के सबसे अमीर शख्स रहे एलन मस्क ने एक ही दिन में 25 अरब डॉलर (करीब 1,81,610 करोड़ रुपये) बना लिए। यह रकम भारत के तीसरे नंबर के रईस शिव नडार की कुल संपत्ति से भी ज्यादा है। बता दें पिछले दिनों मस्क ने केवल चार दिन में ही 27 अरब डॉलर की संपत्ति गंवाई थी। एलन मस्क की संपत्ति एक दिन में जितनी बढ़ी है, उतनी तो भारत के टॉप-10 रईसों में अंबानी-अडाणी को छोड़ किसी अन्य का नेटवर्थ नहीं है।

दरअसल उनकी कंपनी टेस्ला के शेयरों में मंगलवार को 20 फीसद का उछाल आया था। इस वजह से मस्क की संपत्ति 174 अरब डॉलर ( करीब 12,64,250 करोड़ रुपये)पर पहुंच गई। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक अब मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस से बहुत करीब आ गए है।

तीन हफ्तों की गिरावट के बाद अमेरिकी टेक शेयरों में मंगलवार को धमाकेदार रैली देखी गई। बेजोस को 6 बिलियन डॉलर (लगभग 43,600 करोड़ रुपये) का लाभ हुआ, जिससे उनकी शुद्ध संपत्ति  180 बिलियन डॉलर (लगभग 13,07,750 करोड़ रुपये) हो गई। जनवरी में टेस्ला के संस्थापक का पदभार संभालने के बाद से ही मस्क और बेजोस ब्लूमबर्ग वेल्थ इंडेक्स पर शीर्ष स्थान के लिए जूझ रहे हैं।

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker