11 साल की बच्ची ने की आत्महत्या!

मुंबई के मानखुर्द इलाके में पड़ोसी के साथ कचरे को लेकर हुए विवाद के बाद एक 11 साल की बच्ची ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। दरअसल, बच्ची ने अपने घर के आगे कचरा फेंकने को लेकर पड़ोस में रहने वाली एक महिला का विरोध किया।

इसके बाद महिला ने बच्ची को जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने बच्ची को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

ट्रॉम्बे पुलिस के मुताबिक, मृतक बच्ची मानखुर्द के भीम नगर की रहने वाली थी। 6 मार्च को बच्ची की मां ने इस मामले में शिकायत दर्ज की। इस शिकायत में बच्ची की मां ने कहा है कि उनके घर के आगे कचरा फेंकने को लेकर उन्होंने और उनकी बेटी ने पड़ोसी महिला से बहस की।

ट्रॉम्बे पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर सिद्धेश्वर बहस बढ़ती गई और पड़ोसी महिला ने बच्ची और उसकी मां को गालियां देना शुरू कर दिया। पड़ोसी महिला ने बच्ची को जान से मारने तक की धमकी दे दी जिसके बाद बच्ची डरकर रोने लगी। यह बहस तब खत्म हुई जब पड़ोस के रहने वाले किसी और ने हस्तक्षेप किया।

बाद में बच्ची की मां पास में रहने वाले एक रिश्तेदार के यहां दोपहर के खाने पर गई। बच्ची अकेले घर पर थी। आधे घंटे बाद मां को इस बारे में सूचना दी गई कि उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है।

वह घर पहुंची तो वहां अपनी बेटी को दुपट्टे से लटका पाया। बच्ची को पास के शताब्दी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

टॉम्बे पुलिस स्टेशन के ही अन्य पुलिस अधिकारी के मुताबिक, बच्ची की मां की शिकायत पर पड़ोसी महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 305, 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker