प्रेमी-प्रेमिका के परिवार के लोगों ने शादी से किया इनकार, फिर ऐसे हुए सात फेरे

बृजेश व सोनू की जिंदगी में मिशन शक्ति की कोशिश से बहार आ गई। इस प्रेमी युगल के परिजनों ने शादी से इन्कार कर दिया था। इसके बाद दोनों ने बगावत कर गांव छोड़ दिया था। मिशन शक्ति की टीम ने दोनों को तलाशा और उन्हें थाने लाया गया।

युवक व युवती के परिजनों को भी समझाया गया। दोनों के परिजन राजी हो गए तो  विवाह की शहनाई बजी। युगल का पाणिग्रहण संस्कार हुआ और एक घर बस गया।

सुजौली थाने के कारीकोट गांव निवासी बृजेश पुत्र नंदू का सोनू पुत्री सुंदर के साथ लगभग एक वर्ष से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। युवक व युवती ने शादी करने को अपने अपने परिवार से इजाजत मांगी।

दोनों के घरवाले शादी के लिए राजी नहीं हुए। उल्टे दोनों पर बंदिशें लग गईं। जिस पर प्रेमी युगल अपने अपने परिवार से बगावत कर लखनऊ चले गए। इसके बाद कन्या पक्ष ने थाने में तहरीर दी। थाने की मिशन शक्ति टीम लखनऊ से युवती को बरामद कर ले आई।

एसएचओ विनय कुमार सरोज की अगुवाई में मिशन शक्ति टीम ने दोनों के परिवार वालों को समझा-बुझा कर दोनों की शादी करवाने को कहा। उसके बाद युवक व युवती दोनों के परिवारीजन राजी हो गए। सोमवार को राजी खुशी के साथ कारीकोट माता मंदिर में दोनों का पूरे रीत रिवाज के साथ पाणिग्रहण संस्कार कराया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker