नौकरी दिलाने का झांसा देकर बेरोजगारों के 20 करोड़ रुपये हड़पकर भागी कंपनी

लखनऊ : विदेश में नौकरी का सपना दिखाकर दर्जनों बेरोजगारों से करीब 20 करोड़ रुपए हड़प कर एशिया इंटरप्राइजेज मैन पावल कंसलटेंट कंपनी भाग गई। इस कंपनी ने अपने झांसे में आए बेरोजगारों को फर्जी वीजा थामकर सोमवार को मेडिकल कराने के लिए पॉलीटेक्निक चौराहे के पास स्थित कार्यालय में बुलाया था। विभिन्न शहरों से आए बेरोजगार जब सोमवार सुबह कार्यलय पहुंचे तो वहां ताला लटकता मिला। गुस्साए बेरोजगारों ने वहां हंगामा किया और पुलिस से जल्द कार्रवाई की मांग की।

इसके बाद पीड़ित मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार करने उनके आवास की तरफ चल दिए। इस बारे में पता चलते ही पुलिस ने इन्हें बालू अड्डा के पास रोक लिया और जल्दी कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। इस मामले में कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ गाजीपुर थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

बलिया के अवनीश कुमार जायसवाल के मुताबिक इस कंपनी के मैनेजर धीरज पांडेय व अन्य कर्मचारियों ने उन्हें विदेश में नौकरी दिलाने की बात कही थी। बतौर एडवांस एक खाते में 10 हजार रुपए जमा करवाये। इसी तरह से दो बार रुपए जमा करवाए गए। उसी तरह करई बेरोजगारों से 50 हजार रुपए तक जमा करवाये। इसके बाद सभी को 8 मार्च को मेडिकल परीक्षण कराने के लिए लखनऊ बुला लिया था। यहां पर देवरिया, बाराबंकी, सीतापुर, शाहजहांपुर, राजबरेली समेत कई जिलों के दर्जनों युवा पहुंचे थे। पीड़ितों ने दावा किया कंपनी ने लखनऊ व आसपास के जिलों में 400 से अधिक बेरोजगारों को अपना शिकार बनाया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker