चोरियां करने वाले गैंग का पर्दाफाश

गाजियाबाद पुलिस ने गहनों की दुकानों में चोरी करने वाले एक अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का खुलासा किया है। इस गिरोह के सदस्य हवाई जहाज से देश के विभिन्न हिस्सों में जाकर वारदात करते थे और चोरी का माल मेरठ और नेपाल में ले जाकर बेचा करते थे।

इस गिरोह की सरगना एक महिला है। पुलिस ने फिलहाल गिरोह की सरगना समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं बाकी आरोपियों की पहचान होने के साथ ही दबिश तेज कर दी गई है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) डॉ. ईरज राजा और पुलिस अधीक्षक नगर (द्वितीय) ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस गिरोह की करतूतों का खुलासा किया। एसपी देहात ने बताया कि गिरोह की जानकारी नौ फरवरी को मोदीनगर में और 26 फरवरी को साहिबाबाद स्थित आभूषण कारोबारियों की दुकानों में हुई चोरी से हुई।

पुलिस ने जब दोनों दुकानों के सीसीटीवी देखे तो पता चला कि एक ही गिरोह ने दोनों वारदातों को अंजाम दिया है। सीसीटीवी कैमरे में इनकी गाड़ी भी चिन्हित हो गई।

इसके बाद पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक और मैन्युअल सर्विलॉन्स का इस्तेमाल करते हुए चारों आरोपियों को धर दबोचा। इनकी पहचान पसौंडा के रहने वाले इंतजार, सिधरावली बागपत के रहने वाले जाहिद, खतौली मुजफ्फरनगर के रहने वाले समीर और मुजफ्फर नगर की ही रहने वाली एक महिला के रूप में हुई है।

यह महिला समीर की भाभी है और फिलहाल लिसाड़ी गेट मेरठ में रह रही थी। इस गिरोह में शामिल महिला के पति समेत एक दर्जन से अधिक सदस्य अभी फरार है। इनमें मेरठ के कुछ आभूषण कारोबारी भी शामिल हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker