दुष्यंत चौटाला का लव जिहाद पर बड़ा बयान , जानिये पूरी बात

नई दिल्ली: हरियाणा में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार ने जबरन और ‘लव जिहाद’ (धोखे से धर्मांतरण) रोकने के लिए भले ही कानून लाने की तैयारी कर ली है, लेकिन सरकार में मुख्य सहयोगी और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गुरुवार को यह स्पष्ट कर दिया कि वह ‘लव जिहाद’ शब्द से सहमत नहीं है।

दुष्यंत चौटाला ने कि वह ‘लव जिहाद’ शब्द से सहमत नहीं हैं, जिसका उपयोग यह बताने के लिए किया जाता है कि मुस्लिम पुरुष हिंदू महिलाओं को प्रेम जाल में फंसाकर और उन्हें धर्मांतरण के लिए मजबूर करते हैं। न्यूज चैनल NDTV से बातचीत के दौरान दुष्यंत ने कहा कि “मैं ‘लव जिहाद’ नामक इस शब्द से सहमत नहीं हूं। हमें विशेष रूप से बलपूर्वक धर्मांतरण की जांच के लिए एक कानून मिलेगा और हम इसका समर्थन करेंगे। यदि कोई स्वेच्छा से धर्मांतरण करता है या किसी अन्य धर्म के व्यक्ति से विवाह करता है, तो कोई रोक नहीं है।

यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब दुष्यंत चौटाला और उनकी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) किसान आंदोलन पर भाजपा के साथ हैं। हालांकि उन्होंने किसानों द्वारा जारी विरोध को देखते हुए केंद्रीय कृषि कानूनों की समीक्षा करने की मांग का समर्थन किया है। किसानों की बात नहीं सुने जाने पर उन्होंने इस्तीफा देने की बात भी कही थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker