दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में आप ने मचाई धूम

नयी दिल्ली: दिल्ली नगर निगम के पांच वॉर्ड पर उपचुनावों के नतीजे आ गए हैं और आम आदमी पार्टी ने जबरदस्त जीत हासिल की है। दिल्ली नगर निगम के पांच में से चार वॉर्डों में आम आदमी पार्टी की जीत हुई है, वहीं एक सीट कांग्रेस के खाते में गई है। एमसीडी के उपचुनाव के नतीजे भाजपा के लिए परेशान करने वाले हैं, क्योंकि इस बार बीजेपी का खाता भी नहीं खुला।

दरअसल, बुधवार सुबह शुरू हुई मतगणना में शुरु से ही चार वॉर्ड पर आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार आगे चल रहे थे। हालांकि, बाद में नतीजे भी ऐसे ही रहे। शालीमार बाग नॉर्थ, कल्याणपुरी, त्रिलोकपुरी और रोहिणी-सी वॉर्ड में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की जीत हुई है, जबकि चौहान बांगर क्षेत्र से कांग्रेस ने बाजी मारी है। बता दें कि इन पांच वॉर्ड में से चार आप के पास थे जबकि शालीमार बाग नॉर्थ से प्रतिनिधि भाजपा के पार्षद थे।

लेटेस्ट नतीजों के मुताबिक, त्रिलोकपुरी से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार विजय कुमार ने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा उम्मीदवार ओम प्रकाश को 4986 वोटों के अंतर से हरा दिया है।वहीं, रोहिणी से आप उम्मीदवार राम चंदर ने भाजपा के राकेश को 2985 वोटों से हराया है। इसके अलावा, शालीमार बाग से आप कैंडिडेट सुनीता मिश्रा ने भाजपा की सुरभि राजू को 2705 वोटों के अंतर से राया है। वहीं, कल्याणपुरी में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार ने भाजपा के सियाराम को 7043 वोटों के अंतर से हराया है।

एमसीडी उपचुनाव में जीत के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में खासा जोश दिखा। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जश्म मनाते दिखे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। आम आदमी पार्टी के कार्यालय में कार्यकर्ताओं के बीच मिठाइयां भी बांटी गई और इस दौरान खुद मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker