सिसकियों की आवाजें सुन दौड़ी पुलिस, मिली दो दिन से भूखे.प्यासे मिली नौ साल की बच्ची

यूपी के कानपुर में हैरान कर देनी वाली घटना सामने आई है। एक कुएं में नौ वर्षीय मासूम दो दिन से कुएं के अंदर बेसुध पड़ी रही। उधर परिजन भी बेटी को खोजने में लगे थी। लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो सबके होश उड़ गए।

जिस-जिस को मामले की जानकारी हुई वह ही मौके पर दौड़ पड़ा। पुलिस को जानकारी हुई तो वह भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बच्ची को बाहर निकलवाया। इसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया।

बिल्हौर के बैड़ीअलीपुर गांव में रहने वाले एक किसान की नौ साल की बेटी रविवार दोपहर को आलू बीनने के लिए घर से निकली गई थी। शाम तक बेटी घर नहीं पहुंची तो परिजनों को चिंता हुई। महिला अपराध की बढ़ती घटनों के बाद परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर उसकी खोजबीन शुरू कर दी। बेटी का कहीं कोई पता नहीं चला तो इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करके बच्ची की खोजबीन शुरू कर दी। बेटी से अनहोनी की आशंका के चलते सीओ ने डाग स्क्वायड के जरिए बच्ची की खोजबीन शुरू कराई लेकिन मासूम का कहीं कोई पता नहीं चल सका।

बच्ची की तलाश करते-करते पुलिस गांव के पासव खंडहर पड़े मकान में मौजूद कुएं के पास पहुंची। पुलिस को शंका हुई तो उसने कुएं के अंदर कंकड़ डालकर देखा। कुएं के अंदर से आ रही सिसकियों को सुनकर पुलिस भी दंग रह गई।

इसके बाद ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने रस्सी के सहारे कुएं के अंदर जाकर मासूम को बाहर निकाला। पुलिस ने मासूम की हालत देखकर उसे अस्पताल में भर्ती करवाया।

गांव का युवक धक्का देकर हुआ था फरार
पुलिस पूछताछ के दौरान बच्ची ने बताया कि वह बकरियों को खिलाने के लिए बेर के पत्ते तोड़ने के लिए खंडहर वाले घर में गई थी। इसी दौरान अचानक गांव का शिवम आ गया और उसने पत्ते तोड़ने से मना किया।

उसने युवक पर थप्पड़ मारने की भी बात कही। उसने बताया कि जब वह नहीं मानी तो उसने धक्का देकर कुएं में गिरा दिया और भाग गया। इसके बाद वह कुएं में गिरकर बेहोश हो गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker