न्यूज़ीलैण्ड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया , गुप्टिल ने तोडा रोहित का रिकॉर्ड

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड टीम ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दूसरे टी-20 मैच में भी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है। इस मैच में सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने 97 रनों की आकर्षक पारी खेली। उनके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 53 और जेम्स नीशाम ने 45 रन बनाए। गप्टिल ने अपनी इस पारी के दौरान छह चौके और आठ छक्के लगाए। उन्होंने जैसे ही इस पारी में अपना चौथा छक्का लगाया, वे टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भारत के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा से आगे निकल गए। अब उनके नाम इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

मार्टिन गप्टिल के नाम अब 96 टी-20 मैचों में 132 छक्के दर्ज हैं। इस तरह उन्होंने इस फॉर्मेट में रोहित से पांच छक्के ज्यादा लगाए हैं, क्योंकि रोहित के नाम इस फॉर्मेट में 127 छक्के दर्ज हैं। भारतीय सलामी बल्लेबाज ने इतने छक्के 108 मैच खेलकर लगाए हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के इयोन मोर्गन का नाम दर्ज है, जिन्होंने 97 टी-20 मैचों में 113 छक्के जड़े हैं।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 219 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में आठ विकेट पर 215 रन ही बना सका। गप्टिल को इस मैच जिताऊ पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। गप्टिल दुर्भाग्यशाली रहे और मात्र तीन रन से शतक बनाने से चूक गए। दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला तीन मार्च को वेलिंग्टन में खेला जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker