पिस्‍टल दिखाकर 37 लाख की लूट

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर के कुसम्ही बाजार में स्थित मोहनलाल गिरधारी ज्वैलर्स की दुकान में रविवार की रात दुकान मालिक के भांजे को पिस्टल के बल पर बंधक बनाकर बदमाशों ने 2.60 लाख रुपये कैश और करीब 35 लाख के गहने लूटकर बदमाश फरार हो गए।

बदमाशों की संख्या चार बताई जा रही है। उधरए सोमवार की सुबह शौचालय में बंद भांजे ने दरवाजा तोड़कर शोर मचाया जिसके बाद पड़ोसियों ने दुकान मालिक गिरधारी लाल को फोन कर घटना की जानकारी दी।

घटना की सूचना पाते ही गिरधारी दुकान पर पहुंच गए और फिर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पाते ही सीओ कैंट सुमित शुक्ला फोर्सए फोरेंसिक टीम और डाग स्क्यार्ड के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

कुसम्ही के रुद्रपुर टोला निवासी गिरधारी लाल की मुख्य बाजार में ही मोहनलाल गिरधारी ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। उनका भांजा गणेश भी दुकान पर बैठता है। रात में वह दुकान के अंदर सोता है।

रविवार की रात एक बजे के करीब दुकान के पीछे का ग्रील गैस कटर से काटकर चार बदमाश अंदर दाखिल हो गए। अंदर आते ही गणेश को पिस्टल सटा दिए और गोली मारने की धमकी दी। बकौल गणेश बदमाशों ने शोर ना मचाने की धमकी देते हुए उसे बाथरूम में बंद कर दिया।

इस दौरान बदमाशों ने गैस कटर से तिजोरी को काटा और उसमें रखा 2ण्60 लाख रुपये नकदए 350 ग्राम सोने के गहनेए 15 किलो चांदी के गहने 50 से 60 ग्राम ग्राहकों के सोने के गहने उठा ले गए। गहनों की कीमत दुकानदार ने करीब 35 लाख रुपये बताई है

। भोर में करीब चार बजे दुकान में खटपट ना होने पर गणेश को लगा कि बदमाश चले गए है तब वह बाथरूम में लगे एल्युमिनियम के दरवाजे को तोड़ दिया और बाहर आया।

पीछे के ‌रास्ते ही वह बाहर जाकर शोर मचाया जिसके बाद पड़ोसी वहां पर पहुंच गए। उधरए सूचना पर पहुंची पुलिस ने गैस कटरए सिलेंडरए दस्ताना और कुछ दूरी पर गेहूं की खेत में गणेश का मोबाइल और गैस का पाइप बरामद किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker