वसूली के वायरल वीडियो के मामले में सिपाही गिरफ्तार

वाराणसी, वाराणसी के लालपुर-पांडेयपुर थाने में हिरासत में लिए गए युवक को छोड़ने के एवज में 4000 रुपये लेने के मामले की जांच 24 घंटे में ही पूरी हो गई है। एसपी क्राइम की जांच रिपोर्ट के आधार पर सिपाही अवधेश पाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

थाने के अंदर हुई वसूली का वीडियो गुरुवार को वायरल होने के बाद एसएसपी ने एसपी क्राइम को जांच सौंपी थी। थाने के अंदर हुई घटना में केवल सिपाही पर कार्रवाई को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। लोग यह मानने को तैयार नहीं है कि थाने के अंदर हुई घटना में केवल सिपाही शामिल रहा होगा।

बुधवार रात पुलिस ने बाइक से जाते एक युवक और युवती को पकड़ा था। युवती करीब चार दिन से घर से गायब थी। युवती ने युवक से उसके घर तक छोड़ने को कहा तो वह तैयार हो गया। रास्ते में लालपुर-पांडेयपुर थाने पर बाइक सवार युवक-युवती को पुलिस ने रोक लिया। परिजनों को बुलाकर युवती को उनके हवाले कर दिया गया। युवक को थाने पर ही बैठा लिया गया।

युवक के भाई को थाने बुलाकर कहा गया कि तुम्हारा भाई छेड़खानी के आरोप में पकड़ा गया है। 20 हजार रुपये दो तो बड़े साहब से बात कर युवक को छुड़वा दें। बिजली का काम करने वाले युवक के भाई ने इतना पैसा देने में असमर्थता जताई तो मामला चार हजार रुपये में तय हुआ। 4000 देने पर युवक पुलिस की अवैध हिरासत से छूटा। सिपाही और युवक के भाई की बातचीत का वीडियो भी मोबाइल से बना लिया गया। वीडियो वायरल हुआ तो एसएसपी तक पहुंच गया।

एसएसपी ने गुरुवार को मामले की जांच एसपी क्राइम को सौंपी। एसपी क्राइम ने 24 घंटे में ही जांच कर रिपोर्ट सौंप दी। पूरे मामले के लिए केवल सिपाही को दोषी माना गया। उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार भी कर लिया गया है। थाने के अंदर बड़े साहब के नाम पर हुई वसूली में केवल सिपाही पर कार्रवाई को भी शंका की नजर से देखा जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker