अभी नहीं मिलने वाली सर्दी से राहत, इन राज्यों में होगी बारिश

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कुछ क्षेत्रों में सुबह और शाम को हल्के कोहरे के साथ ठंड भी रहती है। दोपहर में तेज धूप निकलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली हुई है। आने वाले दिनों को लेकर भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में 10 फरवरी (बुधवार) तक घना कोहरा रहने की संभावना है। रोजाना के मौसम बुलेटिन में आइएमडी ने कहा कि अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। मौसम एजेंसी ने कहा कि इस दौरान इन क्षेत्रों में शीत लहर की स्थिति नहीं बनेगी।

दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और सुबह हल्का कोहरा छाया रहा। मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों ने बताया कि न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम रहा।  आइएमडी ने कहा कि अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री की वृद्धि हो सकती है। हालांकि, सोमवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में अलग-अलग क्षेत्रों में शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है।

वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 8 और 9 फरवरी को अलग-अलग क्षेत्रों में वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना है। इस बीच, नौ और दस फरवरी को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के उत्तरी हिस्सों में भी बर्फबारी और हल्की बारिश की संभावना बहुत अधिक है।

मौसम विभाग ने समुद्री हवाओं के प्रभाव के कारण उत्‍तर पूर्वी भारत के कई हिस्‍सों में बारिश और तूफान का अनुमान जताया है। आइएमडी के अनुसार सोमवार को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में तेज गरज के साथ बारिश होने की संभावना अधिक है।

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker