कंगना राणावत के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज

मुंबई : पहले से ही कई कानूनी उलझनों में फंसी कंगना रनोट के खिलाफ अब बठिंडा (पंजाब) में मानहानि की शिकायत दर्ज हुई है। यह शिकायत 73 साल की महिला मोहिंदर कौर ने दर्ज कराई है। कंगना ने किसान आंदोलन के दौरान उन्हें शाहीन बाग की बिलकिस बानो बताया था। शुक्रवार को मोहिंदर कौर के वकील रघबीर सिंह ने बताया कि कंगना के खिलाफ IPC की धारा 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि की सजा) के तहत शिकायत दर्ज कराई गई है। कोर्ट इस पर 11 जनवरी को सुनवाई करेगा।

शिकायत में मोहिंदर कौर ने कहा कि एक्ट्रेस ने ट्वीट में मेरी तुलना एक अन्य महिला से कर गलत आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि मैं वही दादी हूं, जो शाहीन बाग के विरोध प्रदर्शनों में शामिल हुई थी। इस तरह के कमेंट का इस्तेमाल कर एक्ट्रेस ने साख और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है। दादी का दावा है कि कंगना के ट्वीट की वजह से उन्हें फैमिली मेंबर्स, रिश्तेदारों, पड़ोसियों, गांववालों और आम जनता की नजरों में मानसिक तनाव, दर्द, उत्पीड़न झेलना पड़ा। इसके बावजूद भी कंगना ने बिना शर्त माफी मांगने की जहमत तक नहीं उठाई।

किसान आंदोलन के बीच कंगना ने मोहिंदर कौर से जुड़ी एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था, ‘हाहाहा, यह वही दादी है, जिसे टाइम मैगजीन के कवर पर सबसे पावरफुल इंडियन बताया गया था। वह 100 रुपए में उपलब्ध है। पाकिस्तानी पत्रकारों ने भारत के लिए शर्मनाक तरीके से इंटरनेशनल पीआर को हाईजैक कर लिया है। हमें इंटरनेशनल लेवल पर बोलने के लिए अपने ही लोगों की जरूरत है।’

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker