टाटा संस ने टीसीएस के शेयर बेचकर 10,000 करोड़ रुपये जुटाए

नई दिल्ली: टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस प्राइवेट लि. ने टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) की करीब एक प्रतिशत हिस्सेदारी बेचकर 10,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं। आईटी कंपनी के हालिया संपन्न शेयर पुनर्खरीद कार्यक्रम के तहत टाटा संस ने टीसीएस के शेयर बेचे हैं।   शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि टाटा संस ने समूह की सबसे अधिक मुनाफे वाली कंपनी की शेयर पुनर्खरीद योजना के तहत 3.33 करोड़ शेयर बेचे हैं।

टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस प्राइवेट लि. ने टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) की करीब एक प्रतिशत हिस्सेदारी बेचकर 10,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं। आईटी कंपनी के हालिया संपन्न शेयर पुनर्खरीद कार्यक्रम के तहत टाटा संस ने टीसीएस के शेयर बेचे हैं।   शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि टाटा संस ने समूह की सबसे अधिक मुनाफे वाली कंपनी की शेयर पुनर्खरीद योजना के तहत 3.33 करोड़ शेयर बेचे हैं।

पुनर्खरीद पूरी होने के बाद टीसीएस में टाटा संस की हिस्सेदारी 72.16 प्रतिशत रह गई है। करीब 3,000 रुपये प्रति शेयर के मूल्य पर पुनर्खरीद के तहत टाटा संस की शेयर बिक्री का मूल्य 9,997 करोड़ रुपये बैठता है। प्रवर्तक समूह की एक अन्य कंपनी टाटा इन्वेस्टमेंट कॉंरपोरेशन ने आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी की 16,000 करोड़ रुपये की शेयर पुनर्खरीद योजना के तहत टीसीएस के करीब 3.7 करोड़ रुपये के शेयर बेचे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker