कोरोना पर सर्वदलीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी बोले- अगले कुछ दिनों में वैक्सीन पर आ सकती है अच्छी खबर

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश में COVID-19 महामारी की स्थिति पर चर्चा करने के लिए विभिन्न राजनीतिक संगठनों और शीर्ष केंद्रीय मंत्रियों के नेताओं के साथ एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक के बाद अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि भारत में अगले कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर आएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि अभी आठ ऐसी वैक्सीन हैं, जो ट्रायल के चरण में हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ऐसी उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर आएगी। पीएम मोदी ने कहा कि वैज्ञानिकों की ओर से मंजूरी मिलते ही इस पर काम शुरू हो जाएगा।

कोरोना वैक्सीन की कीमत क्या होगी इसको लेकर भी पीएम मोदी ने तस्वीर साफ की। पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन की कीमत क्या होगी, इस पर केंद्र और राज्. सरकारें मिलकर फैसला करेंगी। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की कीमत पर फैसला लोगों को ध्यान में रखते हुए लिया जाएगा। राज्य की इसमें सहभागित होगी।

पीएम मोदी ने बताया कि केंद्र सरकार बड़े पैमाने पर वैक्सीन वितरण को लेकर काम कर रही है, जो राज्य सरकार की मदद से जमीन पर उतारा जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने एक नेशनल एक्सपर्ट ग्रुप बनाया है, जिसकी सिफारिश के आधार पर ही काम होगा। पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि भारत एक विशेष तरह के सॉफ्टवेयर पर काम कर रहा है जो हर किसी को वैक्सीन पहुंचाने पर ट्रैकिंग करेगा।

इस बैठक में विभिन्न दलों के नेता शामिल हुए। लोकसभा और राज्यसभा के सभी दलों के फ्लोर नेताओं को आभासी बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। यह बैठक लगभग सुबह 10:30 बजे शुरू हुई। सूत्रों ने कहा कि प्रमुख राजनीतिक दलों के लगभग 12 नेताओं की बैठक में पांच या पांच से अधिक सांसद मौजूद रहे। इस सर्वदलीय बैठक की घोषणा पहले ही की गई थी। कोरोना को लेकर केंद्र सरकार द्वारा बुलाई जाने वाली यह दूसरी सर्वदलीय बैठक रही।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker